Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Video: ऐसा क्या हुआ कि रोने लगे बिहार के गन्ना उद्योग मंत्री कृष्णनंदन पासवान, सुनाई अपनी आपबीती

कृष्णनंदन पासवान ने मंत्री बनने का श्रेय पूर्वी चंपारण सांसद राधामोहन सिंह को देते हुए रोने लगे। राधामोहन सिंह को अपना अभिभावक बताते हुए गन्ना उद्योग मंत्री ने कहा कि यदि ये न होते तो आज हम मंत्री न बनते।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 23, 2024 0:04 IST
गन्ना उद्योग मंत्री कृष्णनंदन पासवान- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गन्ना उद्योग मंत्री कृष्णनंदन पासवान

मोतिहारी: बिहार सरकार के गन्ना उद्योग मंत्री कृष्णनंदन पासवान का अभिनदंन समारोह मोतिहारी गांधी आडोटोरियल में किया गया। जहां गन्ना उद्योग मंत्री कृष्णनंदन पासवान अपने संबोधन में भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि अपना राजनीतिक करियर कम्युनिस्ट पार्टी से शुरू की थी। पहली बार चुनाव लड़ने के साथ कई संघर्ष से अवगत होकर पूर्वी चंपारण सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह के कहने पर भाजपा में आये और दूसरी बार बिधायक बन अब बिहार सरकार के मंत्री बन गए हैं।

मंत्री बनने का श्रेय सांसद को दिया

कृष्णनंदन पासवान ने मंत्री बनने का श्रेय पूर्वी चंपारण सांसद राधामोहन सिंह को देते हुए रोने लगे। राधामोहन सिंह को अपना अभिभावक बताते हुए गन्ना उद्योग मंत्री ने कहा कि यदि ये न होते तो आज हम मंत्री न बनते। आपबीती बताते हुए उन्होंने कहा कि अपने शुरुआती राजनीतिक जीवन में कई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर रात गुजारे हैं। गन्ना उद्योग मंत्रालय के बारे में उन्होंने कहा कि अभी बहुत कुछ नही समझ पाए हैं परन्तु कुछ समझे हैं। 

किसानों से किया ये वादा

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में चुनाव बाद गन्ना उद्योग विभाग छोटे-छोटे किसानों और युवाओ को गुड़ (मीठा) की प्रोसेसिंग यूनिट लगाने पर अनुदान देगें। जिसमें 12.5 लाख से लेकर 1 करोड़ यानी 50प्रतिशत का अनुदान सरकार देगी।  न्यूनतम 25 लाख की लागत पर 12.5 प्रतिशत से लेकर अधिकतम 2 करोड़ की लागत पर एक करोड़ का अनुदान मिलेगा।  

राधामोहन सिंह ने कही ये बातें

राधामोहन सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि दलित को हमेशा बीजेपी ने सम्मान दिया है। कांग्रेस ने बाबा साहब आंबेडकर को हमेशा अपमानित किया है। वहीं, दलित समाज से आने वाले मंत्री जनक राम और कृष्णनंदन पासवान का अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पूर्वी चंपारण सांसद राधामोहन सिंह समेत पूर्वी चंपारण लोकसभा के सभी 6 बिधायक और सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं कार्यकर्ताओ ने बड़े बड़े फूल माला से दोनो मंत्रीगण का स्वागत किया। 

रिपोर्ट- अरविन्द कुमार, मोतिहारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement