Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Bihar News: बिहार में शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के बाद 3 इलाकों में धारा 144 लागू, गर्दनीबाग में धरने पर बैठे लड़के

Bihar News: पटना के प्रतिबंधित क्षेत्रों में धारा 144 लगा दिए जाने की वजह से आज प्रदर्शनकारी छात्र जिला प्रशासन की तरफ से धरना प्रदर्शन के लिए निर्धारित स्थल गर्दनीबाग में धरना दे रहे हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: August 23, 2022 13:23 IST
Bihar News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Bihar News

Highlights

  • शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के बाद 3 इलाकों में धारा 144 लागू
  • गर्दनीबाग में धरने पर बैठे लड़के
  • पटना में छात्रों के प्रदर्शन के दौरान एडीएम की बेरहमी की तस्वीरें सामने आई थीं

Bihar News: बिहार के पटना में में जब से शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज हुआ है, तब से आस-पास के इलाकों में तनाव फैल गया है। हालात को देखते हुए पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने राजधानी में मंगलवार से अगले 3 दिनों तक के लिए धारा 144 लागू कर दी है। यानी अब शहर में 23 से 25 अगस्त तक के लिए धारा 144 का प्रभाव रहेगा। डीएम का कहना है कि धरने के लिए तय जगह गर्दनीबाग को छोड़कर पटना के किसी अन्य इलाके में धरना, प्रदर्शन या जुलूस नहीं निकाला जा सकेगा। 

गर्दनीबाग में धरने पर बैठे छात्र

पटना के प्रतिबंधित क्षेत्रों में धारा 144 लगा दिए जाने की वजह से आज प्रदर्शनकारी छात्र जिला प्रशासन की तरफ से धरना प्रदर्शन के लिए निर्धारित स्थल गर्दनीबाग में धरना दे रहे हैं। बता दें कि पटना में छात्रों के प्रदर्शन के दौरान एडीएम की बेरहमी की तस्वीरें सामने आई थीं। राजधानी में प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। 

प्रदर्शन के दौरान एक छात्र की एक एडीएम ने बेरहमी से पिटाई की थी और ये सब तब होता रहा जब लड़के के हाथ में तिरंगा था। 15 अगस्त के दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार से वादा किया था कि वे 20 लाख नौकरी देंगे। इससे पहले डिप्टी सीएम तेजस्वी ने भी कहा था कि उनकी सरकार आई तो 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे। लेकिन जब युवक नौकरी मांगने पटना आए तो उन पर लाठीचार्ज हुआ और युवकों को जानवरों की तरह पीटा गया।

जांच टीम बनाई गई

पटना के एडीएम केके सिंह ने एक युवक को बहुत बर्बर तरीके से पीटा। एडीएम की लाठी युवक के सिर में लगी, कान में लगी, उसके बाल खींचे गए। हद तो तब हो गई जब युवक ने तिरंगा निकाला तो अधिकारी ने उस पर भी लाठी मारी। जब तस्वीरें सबके सामने आई तो पटना जिला प्रशासन ने लाठी चार्ज मामले में DDC और सिटी SP (सेंट्रल ) की दो सदस्यीय जांच टीम बना दी है। इस टीम से 2 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है। दरअसल प्रदर्शनकारी छात्रों में से एक ने हाथ तिरंगा ले रखा था, लेकिन ADM साहब ने ना छात्र को लगने वाली लाठी का ख्याल रखा और ना ही तिरंगे का। अफसर बाबू जानवरों की तरह छात्र को बस पीटते रहे। पीटने के बाद ADM ये भी कहते सुनाई दे रहे हैं, "इसी लायक हैं... सब... बहाना कर रहा है... और मारो इनको।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement