Friday, May 10, 2024
Advertisement

Bihar Politics: शराब कारोबारी का प्रचार करने गोपालगंज जाएंगे? बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय सिन्हा ने नीतीश से पूछा

Bihar Politics: बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शुक्रवार को पूछा कि क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गोपालगंज उपचुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी मोहन गुप्ता के लिए वोट मांगने गोपालगंज जाएंगे।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 21, 2022 20:28 IST
Vijay Kumar Sinha- India TV Hindi
Vijay Kumar Sinha

Highlights

  • विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार से किया सवाल
  • पूछा- क्या शराब कारोबारी के लिए वोट मांगने गोपालगंज जाएंगे
  • नीतीश कुमार अपने सिद्धांतों को तिलांजलि दे चुके हैं

Bihar Politics: बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शुक्रवार को पूछा कि क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गोपालगंज उपचुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी मोहन गुप्ता के लिए वोट मांगने गोपालगंज जाएंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड के गिरिडीह के सिल्वर हेरिटेज स्प्रिट लिमिटेड में राजद प्रत्याशी मोहन गुप्ता निदेशक हैं। उन पर पूर्व से दो मामले चल रहे है, लेकिन भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मिशन की धज्जियां उड़ाने वाले और झारखंड के गिरिडीह के माध्यम से बिहार में शराब भेजने वाले के साथ खेल खेलने वाले का सरकार समर्थन कर सकती है, तो अनुमान लगा सकते हैं कि इनके करनी और कथनी में कितना अंतर है।

भाजपा चुनाव आयोग में करेगी शिकायत

सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने सिद्धांत को किस तरह तिलांजलि दिए हैं, शराब माफिया के साथ उनका फोटो भी है। ऐसे लोगों को कभी भी समाज स्वीकार नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार क्या जांच करेगी जब ऐसे लोगों को उम्मीदवार बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर भाजपा चुनाव आयोग जाकर शिकायत करेगी। उन्होंने कहा कि एक्साइज विभाग द्वारा दर्ज प्राथमिकी की कॉपी मेरे पास भेजी गई है।

राजद के उम्मीदवार की जांच कराएं मुख्यमंत्री

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आप शराब को अपने अहंकार के कारण प्रतिष्ठा बना कर बिहार में एक नए अपराधियों की संख्या में बढ़ोतरी कर चुके हैं और कुछ लोग शराब की अवैध कमाई कर अकूत संपत्ति के मालिक बन बैठे हैं। उन्होंने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि आप में अगर हिम्मत है तो राजद के उम्मीदवार के विरुद्ध मिले साक्ष्य की जांच कराकर उम्मीदवारी खत्म करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement