Friday, April 26, 2024
Advertisement

नरेंद्र मोदी हिंदू नहीं हैं क्योंकि...लालू यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, कह दी ये बात

पटना के गांधी मैदान में जनविश्वास रैली के दौरान लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम जितना कहते हैं, उतने बड़े हिंदू नहीं हैं, क्योंकि उनकी मां का निधन हुआ और उन्होंने अपनी बाल और दाढ़ी नहीं कटवाई।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 04, 2024 9:32 IST
Lalu Yadav dig at PM narendra modi at Jan Vishwas Rally said Narendra Modi not a Hindu as- India TV Hindi
Image Source : TWITTER लालू यादव ने गांधी मैदान में पीएम मोदी पर साधा निशाना

बिहार में निकाली जा रही तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा 3 मार्च को पटना पहुंची। इस दौरान पटना के गांधी मैदान में विशाल रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी इस दौरान पटना के गांधी मैदान पहुंचे थे। यहां राजद नेता तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार और भाजपा समेत नीतीश कुमार पर खूब निशाना साधा। वहीं दूसरी तरफ लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने जन विश्वास रैली के मद्देनजर पटना के गांधी मैदान में आयोजित रैली में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हिंदू नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी मां के निधन के बार अपना सिर और दाढ़ी नहीं कटवाई है।

Related Stories

लालू यादव ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि बिहार ने बहुत सारे महान व्यक्तित्व दिए हैं। उसी गांधी मैदान में देशभर के नेताओं ने रैलियां और सभाएं की हैं। यहां से पूरे देश में एक संदेश गया। बिहार की राय में इतनी ताकत है कि बिहार जो भी करता है, देशभर में उसका अनुकरण किया जाता है। कल भी ऐसा ही होने वाला है। उन्होंने कहा कि राजा दशरथ के पुत्र भगवान राम का विवाह बिहार के जनकपुर में हुआ था। बिहार में कई वीर पुरुषों को जन्म हुआ था। इसी गांधी मैदान में कई बार देशभर के नेताओं की एक साथ बैठकें हुई थीं। एक संदेश दिया गया था कि यहां बहुत कुछ है। बिहार में सत्ता ऐसी है कि यहां जो भी फैसला होता है, उसका देशभर के लोग पालन करते हैं।

नीतीश कुमार पर बरसे तेजस्वी यादव

वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार को अपना बीमा करना चाहिए क्योंकि इससे जेदयू सुप्रीमों के बार-बार यू टर्न लेने का खतरा रहता है। पटना के गांधी मैदान में जन विश्वास रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि वे (भाजपा) कहते हैं मोदी की गारंटी, लेकिन नीतीश कुमार की गारंटी कौन लेगा। उन्होंने कहा, 'वे हमें भाई-भतीजावाद कहते हैं, लेकिन उन्होंने राम विलास पासवान के भाई सम्राट चौधरी, मांझी जी के बेटे को मंत्री बनाया है। यह उन्हें भाई-भतीजावाद नहीं लगता है।'

लालू के बयान पर एफआईआर दर्ज

बीजेपी के एक कार्यकर्त्ता कृष्णा कुमार कल्लू ने गांधी मैदान थाने में RJD सुप्रीमो लालू यादव के खिलाफ आवेदन दिया है। गांधी मैदान थानाध्यक्ष ने इस आवेदन को रिसीव कर लिया है। भाजपा कार्यकर्ता ने अपने आवेदन में लिखा कि लालू यादव के बयान ने 135 करोड़ देश की जनता की आस्था को ठेस पहुंचाने का काम किया है। तेजस्वी के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है। आरोप है कि तेजस्वी यादव ने जनविश्वास रैली में सवर्ण समाज के लोगों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement