Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CM नीतीश बोले- JDU को कुछ नहीं होगा, उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी छोड़ने पर कही ये बातें

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर आप रोज बोलेंगे तो इसका मतलब है कि आपकी राय हमसे अलग है। नीतीश ने कहा कि ऐसी बातों पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 06, 2023 16:52 IST
नीतीश कुमार - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नीतीश कुमार

बिहार की राजनीति में जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को लेकर घमासान जारी है। पिछले कुछ समय से उपेंद्र कुशवाहा नीतीश कुमार के खिलाफ खूब बयानबाजी कर रहे हैं। इस बीच, अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पलटवार करते हुए कहा है कि अगर वह रोज बोल रहे हैं, तो इसका मतलब है कि वह कहीं और विचार कर रहे हैं। 

'ऐसी बातों पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है' 

उपेंद्र कुशवाहा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "हमने उन्हें सम्मान दिया, फिर जाने क्या हुआ। हमने तीसरी बार उन्हें अपनी पार्टी में स्वीकार किया, वह जो बोलना चाहते हैं, बोल सकते हैं। अगर आप रोज बोलेंगे तो इसका मतलब है कि आपकी राय हमसे अलग है।" नीतीश ने कहा, "ऐसी बातों पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है। हमने उन्हें इतना दिया, उन्हें विधायक और पार्टी नेता बनाया फिर वह चले गए, लेकिन फिर आए और हमने उन्हें राज्यसभा सांसद बनाया, वह फिर गए और तीसरी बार वापस आए और कहा कि वह पार्टी में बने रहेंगे।"

'हमने उन्हें पार्टी में तीसरी बार शामिल किया'

नीतीश ने कहा, "दो बार पार्टी से भागने के बाद भी हमने उन्हें पार्टी में तीसरी बार शामिल किया। अगर किसी को पार्टी छोड़कर जाना है, तो जाने दीजिए। पार्टी को कुछ नहीं होगा। अगर आप रोज कुछ बोलेंगे इसका मतलब आप कहीं और विचार कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा तीसरी बार जेडीयू में आकर पार्टी कमजोर होने का बयान दे रहे हैं, जबकि पार्टी में सदस्यों की तादाद पहले से अधिक बढ़ी है। 

पार्टी कार्यकर्ताओं को कुशवाहा का खुला पत्र 

गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा रविवार को नीतीश कुमार के खिलाफ खुले विद्रोह पर उतर आए और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को एक खुला पत्र जारी कर राजद के साथ एक खास डील पर विमर्श के लिए लिए आमंत्रित किया। कुशवाहा उस समय से नाराज चल रहे हैं, जब बिहार के मुख्यमंत्री कुमार ने उन्हें अपना दूसरा उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों को खारिज कर दिया था। 

ये भी पढे़ं-

अगड़े-पिछड़े की खूनी लड़ाई...छपरा में टेंशन हाई! मॉब लिंचिंग पर बवाल, जांच के लिए SIT गठित

Exclusive: चीनी लिंक वाले ऐप्स पर कसा गया शिकंजा, चीन की चालबाजी को रोकने के लिए भारत ने की डिजिटल स्ट्राइक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement