Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

विधानसभा भंग करना चाहते हैं नीतीश? जानें तेजस्वी ने ऐसा क्यों कहा

क्या नीतीश कुमार बिहार विधानसभा भंग करना चाहते हैं? क्या बीजेपी और जेडीयू की खाई चौड़ी हो चुकी है? यह सवाल तेजस्वी यादव के ट्वीट के बाद उठने लगे हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: February 22, 2024 10:56 IST
Tejashwi yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE तेजस्वी यादव, पूर्व डिप्टी सीएम

पटना: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि नीतीश कुमार विधानसभा भंग करना चाहते हैं। यही वजह है कि बिहार में नई सरकार के गठन के बाद भी कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ है। तेजस्वी ने कहा कि BJP-JDU में अविश्वास की खाई चौड़ी हो चुकी है।

बिना कारण गठबंधन तोड़ने का लगाया आरोप

तेजस्वी इन दिनों जन विश्वास यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर राज्य में ‘‘बिना किसी दृष्टिकोण के’’ शासन करने और ‘‘बिना किसी कारण गठबंधन सहयोगियों को बदलने’’ का आरोप लगाया। तेजस्वी ने कहा, ‘‘हमारे साथ ‘माई’’ (एमवाई यानी मुस्लिम-यादव) ही नहीं बल्कि ‘‘बाप’’ (‘बीएएपी’ यानी ‘बी’ से बहुजन, ‘ए’ से अगड़ा (उच्च जातियां), ‘ए’ से आधी आबादी यानी महिलाएं और पी से ‘पुअर’ यानी गरीब भी हैं।’’ उन्होंने अंग्रेजी के ‘एमवाई’ का उच्चारण ‘माई’ और ‘बीएएपी’ का उच्चारण ‘बाप’ करते हुए यह कहा।

नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन से नाता तोड़कर अपने पुराने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ मिलकर प्रदेश में नई सरकार बना लिए जाने के कारण सत्ता से बेदखल हुए तेजस्वी यादव ने जनता का भरोसा जीतने के मकसद से अपनी ‘जन विश्वास यात्रा’ की शुरुआत मंगलवार को मुजफ्फरपुर से की और उसके बाद सीतामढ़ी एवं शिवहर जिले में दो अन्य रैलियों को संबोधित किया। 

बूढ़े हो गए हैं नीतीश कुमार : तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बूढ़े हो गए हैं, न केवल उम्र के मामले में बल्कि अपनी मानसिकता के मामले में भी। हमने उनसे 10 लाख नौकरियों के अपने वादे पर काम करवाया और जब उन्होंने हमें धोखा दिया तब हम अपने इस अभियान के आधे रास्ते में थे।’’ 34 वर्षीय युवा नेता ने आरोप लगाया, ‘‘नीतीश कुमार बिना किसी दृष्टिकोण के बिहार पर शासन कर रहे हैं और वह बिना किसी कारण के पाला बदलते रहते हैं। इससे राज्य का भला नहीं होने वाला। मैं आपके पास राजनीतिक बीमा मांगने आया हूं। मुझे पांच साल के लिए सरकार बनाने में मदद करें और मैं राज्य का कायापलट कर दूंगा।’’ (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement