Friday, May 24, 2024
Advertisement

'अब इंडिया गठबंधन खत्म हो गया है, हमने बहुत कोशिश की थी', जानें और क्या बोले नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अब इंडिया गठबंधन तो खत्म हो चुका है। हमने लोगों को एकजुट करने की बहुत कोशिश की थी।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Niraj Kumar Updated on: February 17, 2024 14:44 IST
Nitish kumar, BIhar- India TV Hindi
Image Source : ANI नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

पटना: महागठबंधन से अलग होकर एक बार फिर एनडीए के साथ सरकार गठन करनेवाले नीतीश कुमार ने इंडिया अलायंस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इंडिया अलायंस गठबंधन अब खत्म हो गया है। हमने बहुत कोशिश की थी लोगों को एक करने की लेकिन कुछ नहीं हुआ। नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और RLD प्रमुख जयंत चौधरी के INDIA गठबंधन से दूर होने पर बिहार CM नीतीश कुमार ने कहा, "हमने तो बहुत कोशिश की थी... हम नाम भी दूसरा दे रहे थे। यह(INDIA गठबंधन) तो वैसे भी खत्म हो गया था... हम बिहार के हित में काम करते रहेंगे। 

जातिगत जनगणना हमने कराया-नीतीश कुमार

दरअसल, नीतीश कुमार भारत रत्न जन नायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि आपके जाने के बाद इंडिया गठबंधन में कई लोग निकल गए हैं तो उन्होंने कहा हम तो यह नाम भी नहीं दे रहे थे, बाद में तो वो लोग जबरदस्ती कर रहे तो हम कुछ भी नहीं बोले। लेकिन अब इंडिया गठबंधन खत्म हो गया। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि जातिगत गणना को लेकर राहुल गांधी अपना नाम ले रहे हैं तो सीएम ने कहा कि - मीटिंग में जब हम बोलते थे तो कभी कुछ बोलना नहीं था और हम तो शुरू से कह रहे हैं कि जातिगत गणना मेरा किया हुआ है। 

वहीं लालू यादव के दरवाजा खुले होने के बयान पर नीतीश कुमार ने कहा  कि 'कोई मतलब नहीं है।  हम लोग इधर आ गए हैं और आराम से काम कर रहे हैं।'

एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी-नीतीश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 पार वाली गारंटी को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि- इस बार एनडीए पिछली बार से ज्यादा सीट जीतेगी। प्रधानमंत्री ने बिल्कुल ठीक कहा है। नीतीश कुमार ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने शराबबंदी किया था और अब उनके जाने के बाद हम उनके रास्ते पर चलकर फिर से शराबबंदी कर चुके हैं और कितना अच्छा काम हो रहा है। 

उधर, आरजेडी के साथ रहते हुए  गड़बड़ी की चर्चा को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि निश्चित तौर पर अगर गड़बड़ी हुई है तो उसकी जांच होगी। चाहे वो किसी का विभाग रहा हो। हमलोग काम करते हैं, जो गड़बड़ होता है तो उसकी जांच कराई ही जाती है, इसमें कहां कोई अलग बात है, यदि गलत किया होगा तभी तो डर होगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement