Friday, April 19, 2024
Advertisement

शिव नाडर और संजय कालरा अमेरिका में करेंगे 50 करोड़ डॉलर निवेश

नई दिल्ली: HCL संस्थापक शिव नाडर अमेरिका में विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों में उत्पाद और सेवा देने वाली आईटी कंपनियों का अधिग्रहण करने के लिए टेक महिंद्रा के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कालरा के साथ

IANS IANS
Updated on: September 14, 2015 18:48 IST
शिव नाडर, संजय कालरा...- India TV Hindi
शिव नाडर, संजय कालरा अमेरिका में करेंगे 50 करोड़ डॉलर निवेश

नई दिल्ली: HCL संस्थापक शिव नाडर अमेरिका में विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों में उत्पाद और सेवा देने वाली आईटी कंपनियों का अधिग्रहण करने के लिए टेक महिंद्रा के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कालरा के साथ मिलकर 50 करोड़ डॉलर निवेश करेंगे। यह जानकारी सोमवार को कंपनी द्वारा जारी एक बयान में दी गई। नई निवेश कंपनी का नाम शिव नाडार एंड संजय कालरा एसोसिएट्स (SNSK) है।

बयान में कहा गया कि नई कंपनी अमेरिका और भारत में स्टार्टअप कंपनियों में भी निवेश करेगी। बयान में कहा गया है, "फोकस वाले क्षेत्रों में अस्पताल, एंबुलेटरी, लांग टर्म एक्यूट केयर, फीजीशियन प्रैक्टिस, इंफोर्मेशन एक्सचेंज, सेल्फ फंडेड औरकमर्शियल इंश्योरर और इंश्योरेंस एक्सचेंज शामिल हैं।" SNSK के मेंटर नाडर ने कहा, "अफॉर्डेबल केयर एक्ट के साथ अमेरिकी स्वास्थ्य उद्योग में क्रांतिकारी बदलाव हो रहा है। नए विचार और कारोबारी मॉडलों की मौजूदा व्यवस्था के साथ कोई समानता नहीं है।"

यह भी पढ़ें-

करोड़ों में तनख्वाह कमाते हैं ये भारतीय CEO

उन्होंने कहा, "अगले पांच साल में एसएनएसके तेज डिजिटल समाधान का इंजन बनना चाहता है, जो मरीजों की देखभाल को अधिक जिम्मेदार, सक्षम, सरल और प्रभावी बना देगा।" SNSK के अध्यक्ष कालरा ने कहा, "यह (नई कंपनी) हमारी उद्यमिता की भावना, इंजीनियरिंग विरासत और वैश्विक अनुभव के जरिए प्रबंधकों को उनकी कंपनियों का मूल्य खोलने में मदद करेगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement