Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार हुआ HAL का कर्मचारी

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के लिए जासूसी करने पर हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के एक कर्मचारी की गिरफ्तारी का मामला सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2020 17:12 IST
HAL Employee ISI, HAL Employee Spy, HAL Employee Pakistan Spy, HAL Employee Spying- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ISI के लिए जासूसी करने पर HAL के एक कर्मचारी की गिरफ्तारी का मामला सामने आया है।

नासिक/मुंबई: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के लिए जासूसी करने पर हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के एक कर्मचारी की गिरफ्तारी का मामला सामने आया है। शीर्ष अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) की नासिक यूनिट ने एक आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में HAL के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि यह कर्मचारी आईएसआई को एचएएल विमान विनिर्माण इकाई, वायुसेना अड्डे और विनिर्माण इकाई में प्रतिबंधित क्षेत्र से जुड़ी जानकारियां दे रहा था।

‘ISI को मुहैया करा रहा था गोपनीय जानकारी’

अतिरिक्त डीजीपी (ATS) देवेन भारती ने कहा कि एचएएल के कर्मचारी पर भारतीय लड़ाकू विमान और नासिक में विनिर्माण सुविधाओं के बारे में गोपनीय और संवेदनशील जानकारी मुहैया कराने का आरोप है। उन्होंने बताया कि आरोपी से निरंतर पूछताछ के बाद पता चला कि वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के साथ नियमित रूप से संपर्क में था। उन्होंने बताया कि आरोपी ISI को गुप्त और संवेदनशील जानकारी प्रदान कर रहा था। आरोपी नासिक स्थित ओझर में एचएएल विमान विनिर्माण इकाई, वायुसेना अड्डे और विनिर्माण इकाई में प्रतिबंधित क्षेत्र संबंधी जानकारी दे रहा था।

'10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया आरोपी'
भारती ने कहा, ‘आधिकारिक रहस्य अधिनियम 1923 की धारा 3, 4 और 5 के तहत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हमने 5 सिम कार्ड और दो मेमोरी कार्ड के साथ तीन मोबाइल हैंडसेट जब्त किए हैं, जो फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए हैं।’ एटीएस के डीआईजी जयंत नायकनव्रे ने कहा कि आरोपी को नासिक में एक विशेष एटीएस कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। जयंत ने कहा कि पूरे रैकेट की आगे की जांच चल रही है, जिसमें अन्य लोगों के भी शामिल होने की संभावना है। (IANS)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement