Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

ग्रेटर नोएडा में 30 करोड़ की 'ब्लैक मनी' की चोरी का खुलासा, पुलिस ने गोल्ड, कैश और प्रॉपर्टी पेपर्स के साथ 6 को किया गिरफ्तार

Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 12, 2021 13:19 IST
ग्रेटर नोएडा में 30...- India TV Hindi
Image Source : NOIDA POLICE ग्रेटर नोएडा में 30 करोड़ की 'ब्लैक मनी' की चोरी का खुलासा, पुलिस ने गोल्ड, कैश और प्रॉपर्टी पेपर्स के साथ 6 को किया गिरफ्तार

नोएडा पुलिस को जिले की अब तक की सबसे बड़ी चोरी का भंडाफोड़ करने में कामयाबी मिली है। बीते साल सितंबर को ग्रेटर नोएडा के फ्लैट से हुई चोरी के मामले में नोएडा पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस को 13 किलो सोना 57 लाख रुपए कैश तथा एक करोड़ 10 लाख रुपए की जमीन के पेपर बरामद हुए हैं। गौरतलब है कि अभी तक इतनी बड़ी चोरी की न तो किसी ने शिकायत की है, न हीं पैसा क्लेम किया है। पुलिस के मुताबिक पुलिस के ये चोरी ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 एरिया स्थित सिल्वर सिटी सोसायटी के एक फ्लैट से 20 सितंबर 2020 को थी। यहां से करीब 40 किलो सोना और 6.5 करोड़ रुपये कैश नोएडा व गाजियाबाद के दो गैंग ने मिलकर चुराया था।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

चोरों को लगा कालेधन का पता 

नोएडा पुलिस के डीसीपी राजेश एस ने बताया कि पुलिस की जांच में सामने आया है कि ग्रेटर नोएडा के सिल्वर सिटी टावर में बड़ी मात्रा में पैसा छिपाया गया है, इसका पता आरोपी गोपाल को चल गया था। उसके बाद उसने अपने 10 साथियों के साथ मिलकर वहां से उस मकान से काला धन की चोरी की और उसके बाद आपस में सब ने इस धन का बंटवारा किया है।

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

पुलिस ने पकड़े 6 अभियुक्त

6 लोगों को आज नोएडा जॉन की सेक्टर 99 सेक्टर 3 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उनसे 13 किलो सोना 57 लाख रुपए कैश तथा एक करोड़ 10 लाख रुपए की जमीन के पेपर पेपर से बरामद किए गए हैं और बाकी अन्य चार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए अन्य चार अभियुक्तों गिरफ्तार करने के लिए टीम लगा दी गई है और बहुत जल्दी उनको गिरफ्तार करके उनसे भी रिकवरी की जाएगी। गिरफ्तार हुए आरोपी में राजन भाटी, अनिल, बिंटू शर्मा निवासी सलारपुर, नीरज और जय सिंह निवासी भूड़ा, अरुण निवासी मुरादाबाद है। 

काले धन का नेटवर्क पता लगा रही पुलिस 

इस पूरे काले धन का मालिक राम मणि पांडे और उसका बेटा किशलय पांडे बताया जा रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह दोनों किसी बहुत बड़े काला धन के नेटवर्क से जुड़े हुए हैं  और इन लोगों ने यह काले धन का पैसा लाकर के ग्रेटर नोएडा के सिल्वर सिटी टावर में छुपा के रखा हुआ था।राम मणि पांडे तथा किसलय पांडे अभी प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ,देश से बाहर है। उनके बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी तथा जहां-जहां मुकदमे कायम है उन सभी थानों से इनका अपराधिक इतिहास पता किया जाएगा।

ईडी और आईटी विभाग करेगा जांच 

एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट तथा तथा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भी को भी सूचित कर दिया गया है ताकि उनके स्तर से अपेक्षित करवाई इस बड़े काला धन के नेटवर्क का खुलासा किया जा सके। साथ ही इस नेटवर्क में और कितने लोग शामिल हैं, इसके बारे में भी पता लगाया जाएगा। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement