Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रोहिणी कोर्ट गोलीकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, गोलियों से भून दिया गया था गैंगस्टर गोगी

पुलिस ने बताया कि मौके से एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल, 3 जिंदा कारतूस और 3 खाली खोखे बरामद किए गए।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: December 15, 2022 16:05 IST
Rohini Court Shootout, Rohini Court Mastermind Arrested, Rohini Mastermind Arrested- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद रोहिणी कोर्ट में हुई गोलीबारी के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Highlights

  • रोहिणी कोर्ट में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी मारा गया था।
  • आरोपी की पहचान टिल्लू गिरोह के सहयोगी राकेश ताजपुरिया के रूप में हुई है।
  • राकेश, टिल्लू गिरोह के सबसे सक्रिय सदस्यों और सटीक निशानेबाजों में से एक है।

नयी दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद रोहिणी कोर्ट में हुई गोलीबारी के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। रोहिणी कोर्ट में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी मारा गया था। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान टिल्लू गिरोह के सहयोगी अलीपुर निवासी राकेश ताजपुरिया (31) के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, राकेश, टिल्लू गिरोह के सबसे सक्रिय सदस्यों और सटीक निशानेबाजों में से एक है। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम था।

राकेश के बारे में पुलिस को मिली थी सूचना

पुलिस ने बताया कि मौके से एक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल, 3 जिंदा कारतूस और 3 खाली खोखे बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि सुनील टिल्लू के निर्देश पर जेल से अपने गिरोह के प्रतिद्वंद्वी जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या के पीछे राकेश ही मुख्य साजिशकर्ता था। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को उसे सूचना मिली थी कि राकेश अपने सहयोगी से मिलने के लिए रात करीब 10 बजे नरेला औद्योगिक क्षेत्र के जिंग केमिकल फैक्ट्री रोड के पास आएगा। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) जसमीत सिंह ने कहा, ‘पुलिस की ओर से जाल बिछाया गया और राकेश को घटनास्थल के पास बाइक पर देखा गया।’

‘राकेश को आत्मसमर्पण के लिए कहा गया’
सिंह ने कहा, ‘उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन आरोपी ने अपनी बाइक छोड़ दी और पुलिस पर 2 गोलियां चलाई। पुलिस ने भी जवाब में एक गोली चलाई और राकेश को काबू कर लिया।’ पुलिस ने कहा कि राकेश पिछले 10 वर्षों में दिल्ली और हरियाणा में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली सहित 12 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल था। राकेश 24 सितंबर, 2021 को रोहिणी कोर्ट में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी के सबसे सनसनीखेज मामले में वांछित था, जिसमें जितेंद्र गोगी की मौत हो गई थी। DCP ने कहा कि गोगी को सुनील टिल्लू गिरोह के 2 बदमाशों ने गोली मार दी थी, जो वकीलों की पोशाक में अदालत परिसर में दाखिल हुए थे।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement