Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

BJP And Congress Target AAP: भाजपा और कांग्रेस का केजरीवाल सरकार पर करारा हमला, जानें पूरी खबर

BJP And Congress Target AAP: सत्येंद्र जैन और उनके कथित सहयोगियों के परिसरों पर ईडी की छापेमारी के दौरान 2.85 करोड़ रूपये की ‘अव्याख्यायित’ नकदी और सोने के 133 सिक्के बरामद किये गये।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 10, 2022 23:38 IST
File Photo- India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo

Highlights

  • सत्येंद्र जैन पर कसा ईडी ने शिकंजा
  • आगे और भी लोगों पर गिरेगी ईडी की गाज
  • "बीजेपी सिर्फ AAP के पीछे पड़ी गई है"

BJP And Congress Target AAP: केजरीवाल सरकार के  मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के परिसरों से ईडी ने अघोषित सोने व नकदी को बरामद किया है। इसको लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को केजरीवाल सरकार की निंदा करते हुए दावा किया है कि आने वाले दिनों में और भी लोग नपेंगे। इसके चलते प्रदेश के भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी जांच करनी चाहिए। खुराना ने कहा, ‘‘धनशोधन के मामले में ईडी द्वारा सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किये जाने के बाद भी केजरीवाल ने उन्हें क्लीनचिट दी थी। जिसका मतलब है कि उन्हें (केजरीवाल ) को मालूम है कि क्या क्या कड़ियां हैं। ’’ 

2.85 करोड़ की नकदी और 133 सोने के सिक्के बरामद

आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन और उनके कथित सहयोगियों के परिसरों पर ईडी की छापेमारी के दौरान 2.85 करोड़ रूपये की ‘अघोषित’ नकदी और सोने के 133 सिक्के बरामद किये गये। इस पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा कटाक्ष करते हुए केजरीवाल पर निशाना साधा। मिश्रा ने आरोप लगाया, ‘‘ केजरीवाल ने जैन के लिए पद्म विभूषण की मांग की थी। केजरीवल तो जैन को क्लीनचीट देंगे ही क्योंकि वह अपराध में सहभागी जो हैं। ’’ दरअसल 2017 में  मिश्रा ने आरोप लगाया था कि उन्होंने जैन को केजरीवाल को 2 करोड़ रूपय देते हुए देखा था। इसके बाद कपिल मिश्रा को AAP पार्टी से बाहर कर दिया गया था।

"बहुत बड़े भ्रष्टाचार में लिप्त हैं सत्येंद्र जैन"
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने दावा किया कि यह ‘बिल्कुल स्पष्ट’ है कि जैन बहुत बड़े भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ धीरे-धीरे AAP से और भी नाम इस भ्रष्टाचार मामले में सामने आयेंगे। ईडी का सामना करने वाले अगले व्यक्ति सिसोदिया होंगे। ’’ कुमार ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस ने कथित शराब ‘घोटाले’ की जांच की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस से शिकायत की है, अगर दिल्ली पुलिस कार्रवाई करने में विफल रहती है तो पार्टी सीबीआई के पास जायेगी। इस सब के बीच केजरीवाल ने एक ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह AAP खासकर दिल्ली एवं पंजाब में उनकी सरकारों के पीछे पड़ गये हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement