1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: केजरीवाल को चुनौती देकर छठ मनाने ITO घाट पहुंचे प्रवेश वर्मा, कहा था- 'दम है तो रोककर दिखाएं'

दिल्ली: CM केजरीवाल को चुनौती देकर छठ मनाने ITO घाट पहुंचे प्रवेश वर्मा, कल ही कहा था- 'दम है तो रोककर दिखाएं'

दरअसल, दिल्ली में छठ का त्यौहार मनाने की अनुमति तो दे दी गई है लेकिन यमुना के घाटों पर छठ का त्यौहार मनाने की इजाजत नहीं है।

Bhaskar Mishra Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: November 08, 2021 15:34 IST
दिल्ली: CM केजरीवाल को चुनौती देकर छठ मनाने ITO घाट पहुंचे प्रवेश वर्मा, कल ही कहा था- 'दम है तो रोक- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE दिल्ली: CM केजरीवाल को चुनौती देकर छठ मनाने ITO घाट पहुंचे प्रवेश वर्मा, कल ही कहा था- 'दम है तो रोककर दिखाएं'

नई दिल्ली: छठ महापर्व को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में राजनीति कम होने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रविवार को चुनौती देते हुए कहा था कि वह पूर्वांचल के भाई-बहनों के साथ छठ का त्यौहार मनाने के लिए आईटीओ घाट पर जाएंगे और अगर मुख्यमंत्री में दम है तो उन्हें रोककर दिखाएं। प्रवेश वर्मा अपने कहने के अनुसार, सोमवार सुबह आईटीओ घाट पहुंच गए।

दरअसल, दिल्ली में छठ का त्यौहार मनाने की अनुमति तो दे दी गई है लेकिन यमुना के घाटों पर छठ का त्यौहार मनाने की इजाजत नहीं है। ऐसे में यमुना जी के घाटों पर छठ नहीं मनाने की अनुमति को लेकर प्रवेश वर्मा ने कहा था, "जहां एक तरफ हम सभी इस महापर्व को मनाने की तैयारियों में जुटे हैं, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमें अनुमति नहीं दे रहे।"

प्रवेश वर्मा ने कहा था, "जब हमने प्रदर्शन किया तो उन्हें (अरविंद केजरीवाल) बैकफुट पर आना पड़ा लेकिन फिर भी उन्होंने कहा कि यमुना घाट पर अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर छठ का पर्व घाट पर नहीं मनेगा तो कहां मनेगा? पूर्वांचली भाई-बहनों के साथ आईटीओ घाट पर जाऊंगा और वहां पर हम इस छठ पर्व पर पूजा करेंगे।"

प्रवेश वर्मा ने कहा था, "मैं अरविंद केजरीवाल को चुनौती देना चाहता हूं कि अगर दम है तो रोककर दिखाइए, क्या हम अपना त्यौहार भी नहीं मना सकते, क्या हमें त्यौहार मनाने के लिए आपके हाथ पैर जोड़ने पड़ेंगे, दर-दर की ठोकरें खानी पड़ेंगी, परमिशन के लिए।"

आईटीओ के जिस घाट पर प्रवेश वर्मा छठ पूजा के लिए जाने की बात कर रहे हैं, उसे एक वीआईपी घाट माना जाता है। छठ पूजा से पहले घाट की साफ सफाई की गई और पेंट किया गया। 

खबर ये भी है कि खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी उसी घाट पर पहुंचेंगे और भगवान सूर्य को अर्घ्य देंगे। हालांकि, वह एक कृत्रिम घाट है और उसके बीच तालाब भी बना हुआ है। फिलहाल, उस घाट के तालाब में पानी भरा जा रहा है।

bigg boss 15