Thursday, May 02, 2024
Advertisement

केजरीवाल और एलजी में फिर बढ़ सकती है तकरार, DISCOM बोर्ड से AAP के दो नेताओं को हटाने के आदेश

आम आदमी पार्टी की सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच एक बार फिर तकरार बढ़ने के आसार हैं। दरअसल, उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने DISCOM बोर्ड से आम आदमी पार्टी के दो नेताओं को हटाने का आदेश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 11, 2023 12:24 IST
अरविंद केजरीवाल और ले. गवर्नर- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई अरविंद केजरीवाल और ले. गवर्नर

नयी दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच एक बार फिर तकरार बढ़ने के आसार हैं। दरअसल, उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने DISCOM बोर्ड से आम आदमी पार्टी के दो नेताओं को हटाने का आदेश दिया है।

आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी के नेता जैस्मीन शाह और नवीन गुप्ता को बोर्ड से हटा दिया है। जैस्मीन शाह आप के प्रवक्ता है जबकि नवीन गुप्ता पार्टी के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के बेटे हैं।

 जैस्मीन शाह और नवीन गुप्ता को अवैध तरीके से प्राइवेट डिस्कॉम बोर्ड में सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर शामिल किया गया था।एलजी ने इन दोनों नेताओं को हटाकर उनकी जगह सरकारी अधिकारियों को नियुक्त करने का आदेश दिया है।

एलजी के इस कदम के बाद एक बार फिर दिल्ली की राजनीति गरमाने के आसार हैं। हाल के दिनों में एलजी और केजरीवाल सरकार के बीच तकरार काफी बढ़ गई है। चाहे स्कूल महापौर के चुनाव का मामला हो या फिर शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने का मामला। केजरीवाल सरकार की ओर से यह आरोप लगाया जाता रहा है कि उपराज्यपाल की ओर से उनके कामकाज में अड़चनें डाली जा रही हैं।

ये भी पढ़ें - 

तुर्की में भयानक भूकंप, तस्वीरें देख दहल जाएगा आपका दिल

जानिए तुर्की में क्यों आया इतना भयानक भूकंप, क्यों नहीं थी इस आपदा से निपटने की तैयारी? 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement