Monday, April 29, 2024
Advertisement

'घर-घर राशन' योजना लागू होने नहीं दे रहे उपराज्यपाल, आतिशी ने लोगों से की वोट देने की अपील

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी पार्टियां चुनावी प्रचार में जुट चुकी हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी की नेता व दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दिल्ली की जनता से अपील की है कि वो आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनाव में वोट दें।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 11, 2024 18:05 IST
Delhi Minister and AAP leader Atishi says vote for AAP in the 2024 Lok Sabha elections- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली की जनता से आतिशी की अपील

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी पार्टियां अपनी-अपनी राजनीतिक तैयारियों में जुटी हुई हैं। एनडीए गठबंधन के घटक दल हो या फिर इंडी गठबंधन के घटक दल। सभी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं और अपने काम को दिखाकर लोकसभा चुनाव में वोट देने की अपील कर रहे हैं। इसी बीच दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने एक बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी तो हम 'घर-घर राशन' योजना को शुरू करना चाहते थे। लेकिन केंद्र सरकार ने दिल्ली के उपराज्यपाल के माध्यम से इसके कार्यान्वयन को रोक दिया।

Related Stories

आतिशी ने की वोट देने की अपील

उन्होंने कहा, 'शनिवार को अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने इस योजना को पंजाब में लॉन्च किया।' इस योजना का लाभ 17 लाख से अधिक लाभार्थियों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों से अपील करती हूं कि अगर आप चाहते हैं कि यह योजना दिल्ली में भी लागू की जाए, तो 2024 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट दें। आतिशी ने दावा किया कि इस योजना के तहत 70 लाख लाभुकों को घर पर ही राशन मिलेगा। आतिशी ने कहा कि दिल्ली और पूरे देश में जो गरीब वर्ग के लोग हैं, सरकार उनको राशन देने के लिए एक पूरी व्यवस्था बनाती है। हर गरीब के पास एक राशन कार्ड होता है, जिसके जरिए उसे गेहूं, चावल या चीनी जैसे अन्य सामान मिलते हैं।

'घर-घर राशन' पर क्या बोलीं आतिशी

आतिशी ने इस बाबत कहा कि कई बार राशन देने वाला व्यक्ति बहाना बनाकर गरीबों को राशन देने से इनकार कर देता है। अक्सर गरीबों को पूरा राशन भी नहीं मिलता है। कभी उन्होंने गेहूं मिलता है तो चावल नहीं, कभी चावल मिलता है तो गेहूं नहीं। इसके अलावा उन्हें कई बार राशन आवंटित करने वालों की बदतमीजी का सामना करना पड़ता है। आतिशी ने कहा कि हम सब ने देखा है कि जब भी कोई राशन बांटने वालों के खिलाफ आवाज उठाता है तो उन एक्टिविस्टों पर हमला किया जाता है। राशन आवंटित करने वाले किसी भी माफिया से कम बिल्कुल नहीं हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement