Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हरियाणा निजी स्कूलों के लिये मान्यता और अनुमति जारी करने के निर्देश

हरियाणा सरकार ने राज्य के निजी प्राइवेट स्कूलों के मान्यता, अनुमति और अनापत्ति प्रमाण-पत्र जारी करने सम्बंधी सभी मामले अगले 20 दिन में निपटाने के जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2020 17:56 IST
Instructions to issue recognition and permission for...- India TV Hindi
Image Source : FILE Instructions to issue recognition and permission for Haryana private schools

नई दिल्ली। हरियाणा सरकार ने राज्य के निजी प्राइवेट स्कूलों के मान्यता, अनुमति और अनापत्ति प्रमाण-पत्र जारी करने सम्बंधी सभी मामले अगले 20 दिन में निपटाने के जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक की अध्यक्षता में एक बैठक में निजी स्कूलों की मान्यता, अनुमति और अनापत्ति प्रमाण-पत्र से सम्बंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई।

इसके बाद प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निदेर्श दिए गए हैं कि निजी स्कूलों के मान्यता, अनुमति और अनापत्ति प्रमाण-पत्र देने सम्बंधी सभी मामले केवल ऑनलाइन मोड से स्वीकार किये जाएं। उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारियों को सम्बंधित स्कूल का निरीक्षण कर सभी दस्तावेजों को स्कूल शिक्षा निदेशालय में ई-ऑफिस अथवा ऑनलाइन माध्यम से भेजने के निदेर्श दिए गए हैं। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement