1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. NEET Result 2021: जारी होगा NEET का रिजल्ट, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

NEET Result 2021: जारी होगा NEET का रिजल्ट, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

आज होनेवाली सुनवाई में अगर सुप्रीम कोर्ट, बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को बरकरार रखता है परीक्षा के रिजल्ट में देरी होगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 28, 2021 11:51 IST
NEET Result 2021:  बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ एनटीए की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज- India TV Hindi
Image Source : PTI NEET Result 2021:  बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ एनटीए की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

NEET Result 2021: NEET के रिजल्ट का इंतजार कर रहे लाखों परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है, सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को NEET का रिजल्ट जारी करने की अनुमति दे दी है। एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर NEET के दो उम्मीदवारों की फिर से परीक्षा के बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने और तत्काल सुनवाई करने की मांग की थी।  जस्टिस एल नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ इस मामले की सुनवाई के बाद फैसला सुनाया है।

सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका में एनटीए ने तर्क दिया है कि 2 छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करना परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे 16 लाख से अधिक छात्रों के हित के प्रतिकूल होगा। बॉम्बे हाईकोर्ट ने एनटीए को नए सिरे से परीक्षा आयोजित कराने का निर्देश दिया था। यह निर्देश दो छात्रों की याचिका पर सुनवाई के बाद दिया गया था। इस आदेश के खिलाफ एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

इस साल देशभर में 16.14 लाख से ज्यादा बच्चों ने NEET परीक्षा के लिए आवेदन किया था जिनमें से लगभग 95 प्रतिशत परीक्षा में बैठे भी थे, देशभर में 3800 केंद्रों पर NEET परीक्षा का आयोजन किया गया था। अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद NTA जल्द ही रिजल्ट घोषित कर सकता है, रिजल्ट घोषित होने के बाद इसे neet.nta.nic.in पर चेक किया जा सकेगा।

bigg boss 15