Thursday, May 09, 2024
Advertisement

EPFO Recruitment 2023: खुशखबरी! EPFO ने निकाली बंपर भर्ती, इस दिन से शुरू हो रहे आवेदन

EPFO ने कई पदों पर वैकैेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवदेन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2023 12:08 IST
EPFO- India TV Hindi
Image Source : EPFINDIA.GOV.IN EPFO Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, EPFO ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, EPFO ने एसएसए और स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती के लिए EPFO ने उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 2859 पदों को भरेगा। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 27 मार्च से शुरू होगी और 26 अप्रैल, 2023 को खत्म होगी। इस भर्ती से जुड़ी योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

ये रही वैकेंसी डिटेल

सोशल सेक्योरिटी असिस्टेंट (ग्रुप सी): 2674 पद

स्टेनोग्राफर (ग्रुप सी): 185 पद

क्वालिफिकेशन

सामाजिक सुरक्षा सहायक (ग्रुप सी): उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
स्टेनोग्राफर (ग्रुप सी): उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए.
दोनों पदों के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

चयन प्रक्रिया में चरण I और चरण II परीक्षा शामिल है। एसएसए के लिए प्रथम चरण की परीक्षा में 600 अंकों का प्रश्न शामिल होगा और समय अवधि 2 घंटे 30 मिनट है। एसएसए के लिए द्वितीय चरण कंप्यूटर डाटा एंट्री टेस्ट है।

स्टेनोग्राफर के लिए प्रथम चरण की परीक्षा में 800 अंकों का प्रश्न शामिल होगा और परीक्षा की अवधि 2 घंटे 10 मिनट है। दूसरे चरण में स्टेनोग्राफी टेस्ट होता है।

आवेदन शुल्क

दोनों पदों के लिए सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क ₹700/- है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति * PwBD / महिला उम्मीदवारों / भूतपूर्व सैनिकों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement