Saturday, May 18, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में आठवीं तक के स्कूल 30 नवबंर तक बंद रहेंगे

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 30 नवंबर तक बंद रहेंगी। बच्चों की डिजिटल मोड में ही पढ़ाई जारी रखने के लिए लर्निग कक्षाएं जारी रखी जाएंगी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 13, 2020 10:26 IST
Schools up to class VIII will be closed in Madhya Pradesh...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Schools up to class VIII will be closed in Madhya Pradesh till November 30

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 30 नवंबर तक बंद रहेंगी। बच्चों की डिजिटल मोड में ही पढ़ाई जारी रखने के लिए लर्निग कक्षाएं जारी रखी जाएंगी। राज्य सरकार द्वारा लिए निर्णय और जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि कक्षा पहली से आठवीं तक की कक्षाओं के लिए प्रदेश के समस्त शासकीय व अशासकीय स्कूल 30 नवम्बर, 2020 तक बंद रहेंगे। पूर्व में जारी निर्देशों के अनुरूप डिजिटल मोड से लर्निग कक्षाएं जारी रहेंगी।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 12 अक्टूबर के अनुसार, कक्षा पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 15 नवंबर तक बंद रखे जाने एवं कक्षा नवमीं से 12वीं के विद्यार्थियों को शिक्षकों से मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिये माता-पिता व अभिभावकों की अनुमति से विद्यालय आने की अनुमति दी गई थी। कक्षा नवमीं से 12वीं तक की कक्षाएं विभागीय आदेश अनुसार यथावत संचालित रहेंगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement