Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Hyderabad Karnataka Election Results: हैदराबाद कर्नाटक क्षेत्र की 40 सीटों पर कौन हारा-कौन जीता, जानें

हैदराबाद कर्नाटक क्षेत्र के 6 जिलों को मिलाकर यहां कुल 40 विधानसभा सीटों- बेल्लारी, कोप्पल, रायचूर, बीदर, गुलबर्गा-कलबुर्गी और यादगिर जिले की तमाम विधानसभा सीटों पर किसकी हुई जीत-किसकी हुई हार, जानें-

Written By : Swayam Prakash Edited By : Kajal Kumari Updated on: May 13, 2023 22:27 IST
karnataka hyderabad seat - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक हैदराबाद की 40 सीटों के नतीजे

Hyderabad Karnataka Election Results : आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। 224 सीटों पर बहुमत के लिए बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला रहा जिसमें कांग्रेस ने बाजी मारी और बड़ी जीत दर्ज की। हैदराबाद कर्नाटक क्षेत्र के 6 जिलों को मिलाकर यहां कुल 40 विधानसभा सीटें हैं। हैदराबाद कर्नाटक राज्य का वो इलाका जो हैदराबाद से सटा हुआ है। हैदराबाद कर्नाटक क्षेत्र में बेल्लारी, कोप्पल, रायचूर, बीदर, गुलबर्गा-कलबुर्गी और यादगिर जिले आते हैं। हैदराबाद कर्नाटक के लिए की 40 सीटों में से  बीजेपी को कितनी सीटें मिलीं और कांग्रेस को कितनी, जानिए-

हैदराबाद की 40 सीटों में से

कांग्रेस-26

भाजपा-10

जेडीएस-3

अन्य-2

 

Hyderabad Karnataka Election Results

Auto Refresh
Refresh
  • 2:06 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुलबर्गा ग्रामीण पर बीजेपी के बसवराज आगे

    गुलबर्गा ग्रामीण पर बीजेपी आगे चल रही है। यहां से बीजेपी के बसवराज मतिमुडु कांग्रेस प्रत्याशी से करीब 23 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। यहां कांग्रेस से रेवु नायक बेलामागी उम्मीदवार हैं। 

  • 1:59 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुलबर्गा दक्षिण सीट पर कांग्रेस के अल्लमप्रभु बड़े मार्जिन आगे

    गुलबर्गा दक्षिण से कांग्रेस के अल्लमप्रभु पाटिल बड़े मार्जिन से आगे चल रहे हैं। उनसे पीछे बीजेपी के दत्तात्रेय.सी. पाटिल रेवर अप्पुगौड़ा हैं। दोनों के बीच फिलहाल करीब 14 हजार वोटों का फासला है। 

  • 11:58 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बीदर सीट पर कांग्रेस बड़े मार्जिन से आगे

    कर्नाटक की बीदर सीट से कांग्रेस बड़े मार्जिन से आगे चल रही है। यहां कांग्रेस अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जेडीएस से करीब 10 हजार वोटों से आगे चल रही है। यहां कांग्रेस के रहीम खान को अभी तक 45866 वोट मिल चुके हैं तो वहीं जेडीएस के सूर्यकांत नागमारपल्ली को 35581 वोट मिले। तो वहीं बीजेपी के ईश्वर सिंह ठाकुर को अभी तक 11254 वोट मिले हैं।

     

  • 11:31 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कर्नाटक की रायचूर सीट पर कांग्रेस-बीजेपी के बीच कांटे की फाइट

    कर्नाटक की रायचूर विधानसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की फाइट चल रही है। यहां दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों के बीच मुश्किल से 100 वोटों का ही अंतर है। कांग्रेस के मोहम्मद शालम को जहां अभी तक 23247 वोट मिले हैं तो वहीं बीजेपी के डॉ. शिवराज पाटिल को 23152 वोट मिले हैं। 

     

  • 11:24 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कर्नाटक की कोप्पल सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार 10 हजार वोटों से आगे

    कर्नाटक की कोप्पल विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस आगे चल रही है। इस सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी के राघवेंद्र बसवराज हिटनल बीजेपी प्रत्याशी कराडी मंजुला से करीब 10 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

  • 10:51 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कर्नाटक के बेल्लारी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आगे

    कर्नाटक की बेल्लारी विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी बी नागेंद्र सबसे आगे चल रहे हैं। नागेंद्र अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के बी श्रीरामुलु से करीब 13 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। 

    बेल्लारी सीट पर फिलहाल मनतगणना का रुझान इस प्रकार है-

    पार्टी वोट
    कांग्रेस 34772
    बीजेपी 21142 
    बहुजन समाज पार्टी 230
    आम आदमी पार्टी  198

     

  • 6:32 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हैदराबाद कर्नाटक का एग्जिट पोल क्या नतीजों में बदलेगा?

    हैदराबाद कर्नाटक क्षेत्र में बेल्लारी, कोप्पल, रायचूर, बीदर, गुलबर्गा-कलबुर्गी और यादगिर जिले आते हैं। हैदराबाद कर्नाटक के लिए इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल में कांग्रेस को यहां की 40 सीटों में से 27-31 सीटें मिलने का अनुमान है। तो वहीं बीजेपी को 8-10 सीटें जीतने की अनुमान है। क्या इंडिया टीवी के एग्जिट पोल नतीजों में परिवर्तित हो पाएगा, ये जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement