Saturday, May 18, 2024
Advertisement

पंजाब में केजरीवाल ने वकीलों से कहा- आप सभी AAP में शामिल हो जाओ, किए कई वादे

अमृतसर में वकीलों से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, हम वकीलों के चैंबर बनवाएंगे, मेडिकल व लाइफ इंश्योरेंस, स्टाइपेंड देंगे और हाईकोर्ट के बेंच भी बनाएंगे।

Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: December 25, 2021 14:47 IST
Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal AAP, Arvind Kejriwal Punjab Lawyers, Arvind Kejriwal Punjab- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पंजाब के अमृतसर में वकीलों से बात करते हुए वादों की झड़ी लगा दी।

Highlights

  • केजरीवाल ने वकीलों से वादा किया कि वह उनके लिए चैंबर बनवाने के साथ-साथ स्टाइपेंड भी देंगे।
  • केजरीवाल ने पंजाब में किसानों से, महिलाओं से, शिक्षकों से और छात्रों से भी कई वादे किए हैं।
  • AAP नेता ने कहा था कि उनकी सरकार पंजाब में हर महिला के खाते में हर महीने एक हजार रुपये भेजेगी।

अमृतसर: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पंजाब के अमृतसर में वकीलों से बात करते हुए वादों की झड़ी लगा दी। आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने वकीलों से वादा किया कि वह उनके लिए चैंबर बनवाने के साथ-साथ स्टाइपेंड भी देंगे और हाई कोर्ट की बेंच भी बनाएंगे। उन्होंने पंजाब के सभी वकीलों से आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अपील की। बता दें कि इससे पहले केजरीवाल ने पंजाब में किसानों से, महिलाओं से, शिक्षकों से, छात्रों से और अनुसूचित जाति के समुदाय से भी कई वादे किए हैं।

‘आप सभी आम आदमी पार्टी में शामिल हो जाएं’

अमृतसर में वकीलों से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘हम वकीलों के चैंबर बनवाएंगे, मेडिकल व लाइफ इंश्योरेंस, स्टाइपेंड देंगे और हाईकोर्ट के बेंच भी बनाएंगे। मैं पंजाब के 80,000-85,000 वकीलों से निवेदन करना चाहता हूं कि सब आम आदमी पार्टी में शामिल हो जाओ।’ बता दें कि इससे पहले AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं से वादा किया था कि यदि पंजाब चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो राज्य में हर महिला के खाते में एक हजार रुपए प्रति माह भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार राज्य में 18 साल से अधिक आयु की हर महिला के खाते में हर महीने एक हजार रुपये भेजेगी।


केजरीवाल ने पंजाब की जनता से किए हैं कई वादे
केजरीवाल ने पंजाब में AAP की सरकार बनने पर प्रत्येक घर को हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर पंजाब में चौबीसों घंटे बिजली देगी और लंबित बिजली बिलों को माफ करेगी। AAP संयोजक ने कहा है कि उनकी सरकार राज्य में सभी सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क और बेहतर इलाज उपलब्ध कराएगी। वहीं, उद्योगपतियों से उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ‘इंस्पेक्टर राज’ और ‘व्यापार और उद्योगों को परेशान कर रही लाल फीताशाही’ को समाप्त करेगी। केजरीवल ने छात्रों, शिक्षकों समेत सूबे के अन्य समुदायों से भी कई वादे किए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement