Friday, April 19, 2024
Advertisement

मेघालय: कोनराड संगमा शुक्रवार को राज्यपाल से मिल सकते हैं, सरकार बनाने का पेश करेंगे दावा

एनपीपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और उसने 59 में से 26 सीट पर जीत दर्ज की है। वह बहुमत का आंकड़ा हासिल करने से कुछ सीट से चूक गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 03, 2023 0:03 IST
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा- India TV Hindi
Image Source : @SANGMACONRAD मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा

Meghalaya Election Result 2023 : मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा शुक्रवार सुबह राज्य के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर अगली सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख संगमा शुक्रवार पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और उन्हें विधानसभा चुनाव के नतीजों के बारे में जानकारी देंगे। 

राज्यपाल से मिलने से पहले करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

उन्होंने कहा, “उनके साथ एनपीपी और अन्य सहयोगी दलों के विधायक भी जाएंगे। वे अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।” राज्यपाल से मिलने से पहले संगमा एक प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे। राज्य में 27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे बृहस्पतिवार को घोषित किए गए। इनके मुताबिक, एनपीपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है और उसने 59 में से 26 सीट पर जीत दर्ज की है। वह बहुमत का आंकड़ा हासिल करने से कुछ सीट से चूक गई है। 

संगमा ने अमित शाह से मांगा समर्थन-हिमंत विश्व शर्मा

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि संगमा ने नई सरकार के गठन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से समर्थन मांगा है। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने 11 सीट जीती हैं। वह संगमा के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार में एनपीपी की सहयोगी थी। 2018 के विधानसभा चुनाव में उसने सिर्फ छह सीट जीती थीं। कांग्रेस और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने पांच-पांच सीट पर जीत हासिल की है। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement