Sunday, May 19, 2024
Advertisement

महानायक अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में पूरे किए 46 साल

मुंबई: चार दशक से अधिक समय पहले 'सात हिन्दुस्तानी' से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाले मेगास्टर अमिताभ बच्चन ने हिन्दी फिल्म उद्योग में 46 साल पूरे कर लिए हैं। 73 वर्षीय अभिनेता ने

India TV News Desk
Updated on: November 05, 2015 18:23 IST
महानायक अमिताभ बच्चन...- India TV Hindi
महानायक अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में पूरे किए 46 साल

मुंबई: चार दशक से अधिक समय पहले 'सात हिन्दुस्तानी' से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाले मेगास्टर अमिताभ बच्चन ने हिन्दी फिल्म उद्योग में 46 साल पूरे कर लिए हैं।

73 वर्षीय अभिनेता ने रपहले पर्दे पर अपनी पहली फिल्म की शुरूआत एक शायर की भूमिका से की थी, जो बिहार का रहने वाला था। इस फिल्म में अमिताभ के साथ उत्पुल दत्त, ए के हंगल और जाने-माने कॉमेडियन मेहमूद अली का छोटा भाई अनवर अली थे।

ये भी पढ़ें- कोलकाता फिल्मोत्सव का उद्घाटन करेंगे अमिताभ

ख्वाजा अहमद अब्बास द्वारा निर्देशित सात हिन्दुस्तानी उन सात भारतीयों की बहादुरी की कहानी का चित्रण करती है, जो गोवा को पुर्तगाली औपनिवेशिक शासन से मुक्त करने का प्रयास करते हैं।

पीकू के स्टार ने अपनी माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर अपने प्रशंसकों के लिए सात हिन्दुस्तानी की अपनी पहली एकल पोस्टर के अलावा इस फिल्म के सेट से कुछ दुर्लभ शॉट्स भी डाले हैं।

सात हिन्दुस्तानी की सफलता के बाद इलाहाबाद में जन्मे अभिनेता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आनंद, बावर्ची, बॉम्बे टु गोवा सहित कई अन्य फिल्मों में स्टार की भूमिका निभाई।

जब उन्होंने हल्की-फुल्की फिल्मों से एक्शन वाली फिल्मों में काम करना शुरू किया, तो उन्हें बॉलीवुड के एंग्री यंग मैन नाम से जाना जाने लगा।

वे जंजीर, दीवार और शोले फिल्मों में अभिनय करने के बाद सुपरस्टार बने, लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर को कभी-कभी, अभिमान और चुपके चुपके जैसी लव स्टोरियों वाली फिल्मों के साथ जारी रखा।

अमिताभ अगली फिल्म वजीर में नजर आएंगे और उनके साथ इस फिल्म में फरहान अख्तर होंगे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement