1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Dilip Kumar Health Update: अस्पताल से डिस्चार्ज हुए दिलीप कुमार, प्यार और स्नेह के लिए फैंस का जताया आभार

Dilip Kumar Health Update: अस्पताल से डिस्चार्ज हुए दिलीप कुमार, प्यार और स्नेह के लिए फैंस का जताया आभार

दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट पर ये जानकारी दी गई है कि वो हॉस्पिटल से अपने घर जा रहे हैं।

Joyeeta Mitra Suvarna Joyeeta Mitra Suvarna
Updated on: June 11, 2021 18:22 IST
dilip kumar health update discharged from hospital latest news in hindi- India TV Hindi
Image Source : YOGEN SHAH Dilip Kumar Health Update 

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की हेल्थ से जुड़ा अपडेट सामने आया है। उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वो अपने घर जा रहे हैं। एक्टर के ट्विटर अकाउंट पर ये जानकारी दी गई है। साथ ही प्यार और स्नेह के लिए पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी ने फैंस का आभार व्यक्त किया है। 

सायरा बानो ने दिलीप कुमार के डिस्चार्ज होने के बाद कहा- 'हम बहुत खुश हैं। उनके फेफड़े से तरल पदार्थ निकाल दिया गया है। अब वो घर जा रहे हैं। हम प्रार्थना के लिए सभी समर्थकों का धन्यवाद करते हैं।"

बता दें कि दिलीप साहब की हेल्थ से जुड़ी हर अपडेट उनके ट्विटर अकाउंट पर दी जा रही थी। ट्वीट में लिखा गया- "आप सभी लोगों की दुआ और प्रार्थना के साथ दिलीप साहब हॉस्पिटल से अपने घर जा रहे हैं। आप लोगों  का असिमित प्यार और स्नेह, हमेशा साहब के दिल को छू जाता है - फैजल फारुकी। #DilipKumar #healthupdate"

Saira Banu clicked at her bunglow

Image Source : YOGEN SHAH
अपने घर के बाहर मीडिया को धन्यवाद अदा करतीं सायरा बानो 

इससे पहले जानकारी मिली थी कि एक्टर को अस्पताल से डिस्चार्ज करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उनकी पत्नी व अभिनेत्री सायरा बानो उनके साथ हैं। डॉक्टर्स के मुताबिक उनकी हालत बिल्कुल स्थिर है।

गौरतलब है कि दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ये गैर कोविड-19 केंद्र है। यहाँ के डॉक्टर नितिन गोखले, अरुण शाह, और डॉक्टर जलील फारुकी उनका इलाज कर रहे थे, डॉक्टर जलील फारूकी दिलीप कुमार की सारी केस हिस्ट्री जानते हैं और लीलावती अस्पताल से उनका इलाज कर रहे हैं। जांच से पता लगा था कि उनके फेफड़ों के बाहर तरल पदार्थ एकत्र हो गया था। बीते बुधवार को उस तरल पदार्थ को निकाला गया। 

दिलीप कुमार से मिलने अस्पताल पहुंचे मधुर भंडारकर, कहा- उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करें

दिलीप कुमार को पहले भी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए इसी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो  दिलीप ‘मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ जैसी बहुचर्चित फिल्मों में प्रमुख भूमिका निभा चुके हैं। उन्हें आखिरी बार 1998 में 'किला' मूवी में देखा गया था। 

दिलीप कुमार का वास्तविक नाम मोहम्मद यूसुफ खान था। उनका जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में हुआ था। दादा साहब फाल्के, पद्मभूषण और 8 बार फिल्मफेयर से नवाजे जा चुके अभिनेता साल 2000 से 2006 तक राज्यसभा के सदस्य मनोनीत किए गए थे। 

निजी जिंदगी की बात करें तो दिलीप कुमार ने साल 1966 में सायरा बानो से शादी की थी। उस वक्त दिलीप 44 साल के थे। दोनों का निकाह मुस्लिम रीति-रिवाज से हुआ था। 

(इनपुट: राजीव सिंह)

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X