Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Father's Day: पिता की तरह बॉलीवुड में इन 5 अभिनेताओं ने जमाई धाक, हर मामले में दी कड़ी टक्कर

21 जून को फादर्स डे है। जानिए ऐसे 5 सितारों के बारे में जो जिन्होंने पिता की तरह सिनेमाजगत में खूब नाम कमाया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 20, 2020 16:39 IST
Sanjay, Sunil, Ranbir and Rishi - संजय,...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MOVIEHUB2020 Sanjay, Sunil, Ranbir and Rishi - संजय, सुनील, रणबीर और ऋषि

सिनेमाजगत में बॉलीवुड के कुछ स्टार्स का जलवा देखने लायक है। वीरू देवगन, सुनील दत्त, धर्मेंद्र और जैकी श्रॉफ ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अमिट छाप छोड़ी तो उनकी विरासत को उनके बेटों ने आगे बढ़ाया। जहां एक ओर वीरू देवगन ने बतौर स्टंटमैन खूब नाम कमाया तो उनका बेटा अजय देवगन आज बॉलीवुड पर राज कर रहा है। तो वहीं धर्मेंद्र के बेटे सनी भी किसी से कम नहीं रहे। 21 जून को फादर्स डे है। जानिए ऐसे 5 सितारों के बारे में जो जिन्होंने पिता की तरह से सिनेमाजगत में खूब नाम कमाया। 

पिता-बेटे की ये 5 जोड़ियां फिल्मों में मचा चुकी हैं धमाल, एक में तो अमिताभ के पिता बन गए थे अभिषेक

सुनील दत्त-संजय दत्त

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है सुनील दत्त और संजय दत्त का। इन दोनों सितारों ने सिनेमाजगत में खूब नाम कमाया। सुनील दत्त भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन फिल्मों में निभाए गए उनके दमदार किरदार आज भी लोगों के जहन में जिंदा है। पिता की तरह संजय ने भी अपने अभिनय से बॉलीवुड में खास जगह बनाई। खलनायक, वास्तव, मुन्नाभाई, अग्निपथ और एमबीबीएस जैसी कई फिल्मों में शानदार अभिनय कर चुके हैं। 

Sanjay Dutt and Sunil Dutt

Image Source : TWITTER/FILM HISTORY PICS
Sanjay Dutt and Sunil Dutt - संजय दत्त और सुनील दत्त

धर्मेंद्र-सनी देओल

'शोले', 'चुपके-चुपके' जैसी फिल्मों से धर्मेंद्र ने लंबे अरसे तक सिनेमाजगत में राज किया तो वहीं उनकी इस विरासत को सनी ने आगे बढ़ाया। सनी देओल ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई। सनी ने ना केवल अपने अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाई बल्कि उनके फिल्म में पाकिस्तान के खिलाफ बोले गए डायलॉग लोग आज भी बड़े चाव से दोहराते हैं।

Dharmendra and Sunny

Image Source : TWITTER/LAKHWINDER SINGH
Dharmendra and Sunny - धर्मेंद्र और सनी

वीरू देवगन- अजय देवगन

वीरू देवगन आज भले ही हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका काम हमेशा लोगों के बीच जिंदा रहेगा। वीरू देवगन ने 80 से ज्यादा फिल्मों में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया है। खास बात यह है कि अपने बेटे अजय देवगन की भी कई फिल्मों में भी वीरू देवगन ने एक्शन सीन डायरेक्ट किए। जहां एक ओर वीरू ने पर्दे के पीछे रहकर नाम कमाया तो वहीं उनके बेटे अजय ने बतौर अभिनेता अपने अभिनय का लोहा मनवाया। फूल और कांटे, दिलजले, सिंघम, गंगाजल और रेड इन सभी फिल्मों में अजय की अदाकारी को पसंद किया गया। 

Veeru Devgn and Ajay Devgn

Image Source : TWITTER/SAMEER
Veeru Devgn and Ajay Devgn - वीरू देवगन और अजय देवगन

ऋषि कपूर-रणबीर कपूर

इस लिस्ट में ऋषि कपूर और रणबीर कपूर का भी नाम शामिल है। ऋषि ने सिनेमाजगत में लंबे वक्त तक राज किया। ऋषि ने बॉबी, कर्ज, प्रेम रोग, बोल राधा बोल जैसी कई सुपहिट फिल्में दी तो उनकी विरासत को रणबीर कपूर ने आगे बढ़ाया। रणबीर कपूर ने सांवरिया फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद बर्फी, संजू जैसी फिल्मों से रणबीर ने साबित कर दिया कि वह अभिनय के मामले में अपने पिता से बिल्कुल भी पीछे नहीं है। 

Ranbir Kapoor and Rishi Kapoor

Image Source : TWITTER/NAZRINA SUFIANA
Ranbir Kapoor and Rishi Kapoor - रणबीर कपूर और ऋषि कपूर

जैकी श्रॉफ-टाइगर श्रॉफ

इन सितारों में जैकी श्रॉफ और टाइगर भी हैं। जहां एक ओर जैकी ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दीं तो वहीं टाइगर श्रॉफ भी उनसे कम नहीं है। टाइगर ने भी कम समय में पिता की तरह कई हिट फिल्में दीं। यहां तक कि वह सिनेमाजगत में बतौर एक्शन हीरो जाने जाते हैं। टाइगर की सुपरहिट फिल्मों में बागी सीरीज और वॉर शामिल हैं।

Jackie Shroff and Tiger

Image Source : TWITTER/ SUNIL KUMAR
Jackie Shroff and Tiger - जैकी श्रॉफ और टाइगर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement