ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. विक्की कौशल की फिल्म 'सरदार उधम सिंह' का पहला लुक हुआ जारी, शूजित सरकार बना रहे हैं फिल्म

विक्की कौशल की फिल्म 'सरदार उधम सिंह' का पहला लुक हुआ जारी, शूजित सरकार बना रहे हैं फिल्म

Read In English

विक्की कौशल की फिल्म 'सरदार उधम सिंह' का पहला लुक रिलीज हो गया है। इस फिल्म का निर्देशन शूजित सरकार कर रहे हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 30, 2019 15:53 IST
Sardar Udham Singh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Sardar Udham Singh

'मसान', 'राजी', 'संजू' और 'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक' जैसी फिल्‍मों से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले एक्टर विक्की कौशल इन दिनों एक हॉरर कॉमेडी फिल्म में काम कर रहे हैं। इसके अलावा वो शूजित सरकार की फिल्म 'सरदार उधम सिंह' में भी लीड किरदार निभाने वाले हैं। यह फिल्म फ्रीडम फाइटर उधम सिंह की बायोपिक है और विक्की ने फिल्म की शूटिंग रूस में शुरू भी कर दी है। 

आज फिल्म 'सरदार उधम सिंह' से विक्की कौशल का पहला लुक भी सामने आ गया है। तस्वीर में विक्की का इंटेंस लुक नजर आ रहा है। बता दें, यह फिल्म साल 2020 में रिलीज होने वाली है।

शूजित सरकार ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें विक्की कौशल की इंटेसिटी काफी ज्यादा पसंद हैं, इसलिए वो इस रोल के लिए परफेक्ट हैं। शूजित ने यह भी माना की विक्की के कंधे पर इस बार बड़ी जिम्मेदारी है।

Sardar Udham Singh

Image Source : TWITTER
Sardar Udham Singh

बता दें, सरदार उधम सिंह की बायॉपिक में भारत के स्वतंत्रता संग्राम के लिए दिए गए उनके अहम योगदान के बारे में दिखाया जाएगा। यह कहानी एक निडर शहीद की है जिसने अमृतसर में जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए उस महत्वपूर्ण योगदान को दिखाया जाएगा जिसे नजरअंदाज कर दिया गया। यह कहानी है एक निडर शहीद की जिसने अमृतसर में जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए पंजाब (प्री-इंडिपेंडेंस इंडिया) के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर Michael O' Dwyer की हत्‍या कर दी थी। 

Sardar Udham Singh

Sardar Udham Singh

उधम सिंह गदर पार्टी का हिस्सा थे और उन्होंने अंग्रेजों को मिटाने के लिए विदेशों में भारतीयों को इकट्ठा किया था। जब वह भारत लौटे तो उन्‍हें बिना लाइसेंस के हथियार रखने के लिए अरेस्‍ट कर‍ लिया गया। जेल से छूटने के बाद उधम सिंह जर्मनी और फिर लंदन चले गए। 13 मार्च 1940 को उन्‍होंने O’Dwyer को मारा। बाद में उन्‍हें हत्‍या का दोषी मानते हुए 31 जुलाई 1940 में फांसी दे दी गई।

ये भी पढ़ें-

अमिताभ बच्चन ने वोट देने के बाद फैमिली के साथ शेयर की तस्वीर, देश के लोकतंत्र को लेकर कही ये बड़ी बात

Mardaani 2 First Look: मर्दानी 2 का फर्स्‍ट लुक जारी, पुलिस की वर्दी में नजर आईं रानी मुखर्जी

सैफ अली काम अपनी फिल्म Jawaani Jaaneman करने के लिए करने जा रहे हैं कुछ खास, अलग लुक में आए नजर

 

elections-2022