Friday, June 21, 2024
Advertisement

एक्टिंग से ज्यादा अपनी हस्की आवाज की वजह से मशहूर हुईं ये एक्ट्रेस, नशीली आंखों ने भी फैंस को बनाया दीवाना

90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेसेज में से एक रानी मुखर्जी आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। आज भी रानी विमुन सेंट्रिक फिल्मों के जरिए छाप छोड़ती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शुरूआती दौर में रानी अपनी आवाज की वजह से कई बार रिजेक्शन का मासना कर चुकी हैं।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: March 21, 2024 6:15 IST
Rani Mukerji- India TV Hindi
Image Source : X रानी मुखर्जी

'कुछ कुछ होता है' की 'टीना' हो या 'हद कर दी आपने' की 'अंजलि' या फिर 'मर्दानी' की 'शिवानी' अपने हर किरदार में अपनी दमदार आवाज से एक अलग ही छाप छोड़ी है। 28 साल के करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। लेकिन आपको बता दें कि रानी शुरूआती दौर में अपनी आवाज की वजह से कई बार रिजेक्ट हो चुकी हैं। कई फिल्मों में उनकी आवाज को डब किया जा चुका है। लेकिन फिर एक दिन रानी की जिंदगी में करण जौहार आए और उन्होंने उनकी टैलेंट को दुनिया से सामने दिखाया। नतीजा ये रहा कि आज रानी अपनी हस्की आवाज की वजह से फैंस के बीच मशहूर हैं। कभी एक्ट्रेस को उनकी आवाज के लिए लोग ताने सुनाया करते थे। लेकिन किसे पता था कि यही आवाज एक दिन उनकी पहचान बन जाएगी।  

आवाज की वजह से रानी कर चुकी हैं रिजेक्शन का सामना 

अब तक बॅलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेज आईं जिन्होंने अपनी खूबसूरती से लोगों को दीवाना बनाया। लेकिन रानी इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपनी अलग आवाज की वजह से फैंस के दिलों पर राज किया। हालांकि करियर के शुरुआती दिनों में रानी को उनकी आवाज की वजह से रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। रानी ने आमिर संग आई फिल्म 'गुलाम' से बाॅलीवुड में डेब्यू किया था। जिसने अपनी प्यारी सी मुस्कान, नशीली आंखें और शानदार अभिनय से सभी को दीवाना बना दिया था। हालांकि, पूरे देश को अपना फैन बनाने वाली रानी ने इस फिल्म में अपने डायलॉग्स खुद नहीं बोले थे। जी हां, उनकी अलग आवाज के कारण रानी मुखर्जी के सभी डायलॉग्स डब कराए गए थे, जो रानी को बिल्कुल भी पसंद नहीं आए थे। इसके फिल्म के बाद भी कई फिल्मों में रानी की आवाज को डब कराया गया था। 

करण ने दिलाई रानी को पहचान

लेकिन, लेकिन , लेकिन रानी की असली आवाज को दुनिया के सामने लाने का फैसली करण जौहर ने लिया। जी हां, करण जौहार ने अपनी फिल्म  'कुछ कुछ होता' में रानी की आवाज को डबिंग ना करवाने का फैसला लिया और उनके अंदर छिपा टैलेंट सभी के सामने ला दिया। करण के इस फैसले का नतीजा आपके सामने है। 'कुछ कुछ होता है' की टीना की आवाज की दीवानी आज भी पूरी दुनिया है। करण जौहर की इस फिल्म से ही रानी की आवाज और उन्हें असली पहचान मिली। इसके बाद हर फिल्म में रानी ने अपनी ही आवाज दी। आज रानी की पहचान उनकी आवाज से ही होती है। उनकी हस्की आवाज का दीवाना हर कोई है। 

ये भी पढ़ें:

मेहंदी सेरेमनी में इस कदर चढ़ा पुलकित और कृति पर 'इश्क का रंग', एक-दूजे में खोए नजर आए थे कपल

माधुरी का देसी स्टाइल या फिर करीना का ग्लैमरस लुक, 'चोली' गाने में किसने चलाई लोगों के दिलों पर छुरिया?

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement