एयरपोर्ट जाकर भी इस फिल्म निर्माता को फ्लाइट में नहीं दिया गया चढ़ने, पासपोर्ट भी हुआ जब्त

Mani Hagghi: ईरानी फिल्म निर्माता मणि हाघिघी को हाल ही में ब्रिटेन की फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया है। साथ ही हवाई अड्डे पर उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया।

Written By : IANS Edited By : Poonam ShuklaPublished on: October 15, 2022 14:54 IST
Mani Hagghi- India TV Hindi
Image Source : MANI HAGGHI Mani Hagghi

Highlights

  • फिल्म निर्माता मणि हाघिघी को हाल ही में ब्रिटेन की फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया है।
  • वह बीएफआई लंदन फिल्म महोत्सव में भाग लेने के लिए जा रहे थे।

Mani Hagghi: ईरानी फिल्म निर्माता मणि हाघिघी को हाल ही में ब्रिटेन की फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया है। बता दें वह बीएफआई लंदन फिल्म महोत्सव में भाग लेने के लिए जा रहे थे। साथ ही हवाई अड्डे पर उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया। वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, हाघिघी से उम्मीद की जा रही थी कि वह अपनी नवीनतम फिल्म 'सबट्रेक्शन' का यूके प्रीमियर पेश करेंगे।

हिजाब कानूनों और इसका विरोध

बता दें एक फिल्माए गए वीडियो बयान में हाघिघी ने कहा, "मुझे बहुत खेद है कि मैं आज रात थिएटर में आपके साथ नहीं हो पा रहा हूं। मुझे ईरानी अधिकारियों ने शुक्रवार को लंदन के लिए सवार होने से रोका गया।" "उन्होंने मुझे इस कठोर व्यवहार के लिए कोई उचित स्पष्टीकरण नहीं दिया।" स्वाभाविक रूप से हवाई अड्डे से घर के रास्ते में मैं इस बारे में सोच रहा था, ईरानी शासन मुझे, एक फिल्म निर्माता को अपना देश छोड़ने से क्यों रोकना चाहेगा? और मैं दो सिद्धांतों के साथ आया। पहला, कुछ ह़फ्ते पहले मैंने एक इंस्टाग्राम वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसमें मैंने ईरान के अनिवार्य हिजाब कानूनों और इसका विरोध करने वाले युवाओं पर कार्रवाई और उनके जीवन में अन्याय की कई अन्य घटनाओं की आलोचना की थी।"

Jeetendra Shastri Death: जीतेंद्र शास्त्री का निधन, 'ब्लैक फ्राइडे', 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' के लिए थे मशहूर

मेरे जीवन की सबसे बड़ी खुशियां 

"शायद अधिकारियों ने सोचा था कि मुझे यहां रखने से वे मुझ पर कड़ी नजर रख सकते हैं, शायद मुझे धमकाने और मुझे चुप कराने के लिए। ठीक है, यह तथ्य कि मैं अभी इस वीडियो में आपसे बात कर रहा हूं, उस योजना को कमजोर करता है।" उन्होंने जारी रखा, "दूसरा सिद्धांत यह है कि यह उलटा निर्वासन है"। "उनके लिए मेरे अपने देश और मेरे अपने घर को मेरे लिए एक असहनीय जेल बनाने के लिए और मुझे एक कैदी के रूप में रहने के लिए मजबूर करके मुझे दंडित करने के लिए। ठीक है, मैं आपको बता दूं कि अभी तेहरान में रहना मेरे जीवन की सबसे बड़ी खुशियां हैं।"

Bigg Boss 16 Day 14: Imli और shaleen के रिश्ते की खबर के बीच सुम्बुल के पिता ने लगाई उनकी क्लास, देखिए वीडियो

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन
gujarat-elections-2022