Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Oscar 2022: सुन नहीं सकते हैं ट्रॉय कोस्तूर, एक्टिंग के बल पर जीत लिया ऑस्कर

तिष्ठित सम्मान को स्वीकार करने पर, कोस्तूर ने कहा: "मैं सिर्फ यह कहना चाहता था कि यह बधिर समुदाय, कोडा समुदाय और दिव्यांग समुदाय को समर्पित है। यह हमारा क्षण है!" 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: March 28, 2022 10:45 IST
Oscar 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Oscar 2022

Highlights

  • कोस्तूर ने साइन लैंग्वेज में अपनी स्पीच बोली थी।
  • कोस्तूर नामांकित होने वाले दूसरे बधिर कलाकार हैं।

लॉस एंजेलिस: 'कोडा' स्टार ट्रॉय कोत्सुर अब ऑस्कर जीतने वाले पहले बधिर पुरुष अभिनेता हैं, क्योंकि फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के सम्मान से नवाजा गया है। प्रतिष्ठित सम्मान को स्वीकार करने पर, कोस्तूर ने कहा: "मैं सिर्फ यह कहना चाहता था कि यह बधिर समुदाय, कोडा समुदाय और दिव्यांग समुदाय को समर्पित है। यह हमारा क्षण है!" 

भारत को ऑस्कर में मिली निराशा, जानिए ‘राइटिंग विद फायर’में ऐसा क्या है जो नॉमिनेशन तक पहुंची डॉक्युमेंट्री

कोस्तूर ने साइन लैंग्वेज में अपनी स्पीच बोली थी। कोस्तूर नामांकित होने वाले दूसरे बधिर कलाकार हैं। एक पुरस्कार जीतने वाली पहले बधिर अभिनेत्री मार्ली मैटलिन थीं, जिन्होंने 'चिल्ड्रन ऑफ ए लेसर गॉड' के लिए ऑस्कर जीता, उन्होंने 'कोडा' में उनकी पत्नी की भूमिका निभाई।

Oscars 2022: विल स्मिथ को मिला बेस्ट एक्टर का ऑस्कर, भारतीय फिल्म 'राइटिंग विद फायर' अवॉर्ड से चूकी

'कोडा' एक किशोर लड़की के बारे में है, जो अपने परिवार की एकमात्र सुनने वाली सदस्य है, जो गायन के अपने जुनून के माध्यम से अपने बहरे माता-पिता और भाई से जुड़ना सीख रही है।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement