Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुजरात में कोरोना के सबसे ज्यादा केस मिले, चार लोगों की मौत

गुजरात में मंगलवार को अभी तक के सबसे ज्यादा नए केस मिले। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटो में गुजरात में कोरोना के 1730 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण के कारण चार लोगों की मौत हो गई।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: March 23, 2021 21:37 IST
गुजरात में कोरोना के सबसे ज्यादा केस मिले, चार लोगों की मौत- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात में कोरोना के सबसे ज्यादा केस मिले, चार लोगों की मौत

अहमदाबाद: गुजरात में मंगलवार को अभी तक के सबसे ज्यादा नए केस मिले। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटो में गुजरात में कोरोना के 1730 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण के कारण चार लोगों की मौत हो गई। गुजरात में कोरोना के एक दिन में सामने आने वाले यह अब तक के सबसे अधिक मामले हैं। 

गौरतलब है कि इस साल फरवरी में राज्य में कोविड-19 के दैनिक मामलों में गिरावट दर्ज की गई थी और मामले 250 से भी नीचे आए थे लेकिन अब फिर से संक्रमण दर में वृद्धि हो रही है। मंगलवार सामने आए मामलों में अहमदाबाद के 507 और सूरत के 577 केस शामिल हैं। फिलहाल, अहमदाबाद में 200 के करीब माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं।

टीकाकरण: कुछ समूहों के लिए आधार की जरूरत खत्म की गई

गुजरात सरकार ने मंगलवार को निराश्रितों, वृद्धाश्रमों, दिव्यांग कल्याण संस्थाओं में रहनेवाले लोगों को बिना आधार कार्ड के भी टीका लगवाने की मंजूरी दे दी। एक बयान में मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि राज्य में टीकाकरण अभियान के तहत बिना आधार कार्ड के भी वरिष्ठ नागरिक, आश्रय स्थलों में रह रहे 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों, वृद्धाश्रमों और दिव्यांग कल्याण संस्थाओं में रहनेवालों लोगों को टीके की खुराक दी जाएगी।

बयान में बताया गया कि राज्य सरकार पहले ही साधुओं और संतों को बिना आधार कार्ड के ही टीके की खुराक देने का निर्णय कर चुकी है। राज्य में अब तक 5,833 केंद्रों में 39,36,104 लोगों को टीके की खुराक दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने दैनिक स्तर पर तीन लाख लाभार्थियों को टीका देने का लक्ष्य रखा है।

सोमवार को 1640 नए मामले मिले थे

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया था कि गुजरात में सोमवार को कोविड-19 के 1,640 नए मामले सामने आए थे। सोमवार को अहमदाबाद और सूरत में दो-दो मरीजों की मौत हो गई थी। वहीं, इस अवधि में 1110 मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement