Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Gujarat Election: गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारी तेज, तीन दिन के दौरे पर अशोक गहलोत

Gujarat Election: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार से राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। गहलोत को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: August 16, 2022 9:58 IST
Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot

Highlights

  • तीन दिन के गुजरात दौरे पर अशोक गहलोत
  • विधानसभा चुनाव की तैयारियों का लेंगे जायजा
  • चुनाव के लिए गहलोत को कांग्रेस का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है

Gujarat Election: गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर सभी पार्टियां अभी से तैयारी में जुट गई हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनावों के लिए कांग्रेस की तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार से राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। गहलोत को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इस नियुक्ति के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित गुजरात का यह उनका पहला दौरा है। कांग्रेस की गुजरात इकाई के प्रवक्ता ने बताया कि गहलोत अपने दौरे की शुरुआत सूरत से करेंगे, जहां वह दक्षिण गुजरात मंडल के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे। 

गहलोत इन लोगों से करेंगे मुलाकात

इसके बाद वह राजकोट रवाना होंगे। राजकोट में वह सौराष्ट्र मंडल के पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि बुधवार को गहलोत वडोदरा तथा अहमदाबाद जाएंगे। बृहस्पतिवार को वह अहमदाबाद में मीडियाकर्मियों से बातचीत करेंगे। गहलोत 2017 के विधानसभा चुनावों में गुजरात के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के प्रभारी थे और अभी यह पद राजस्थान के विधायक रघु शर्मा के पास है। 

हाल ही दिल्ली के सीएम भी गुजरात पहुंचे थे

अभी हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था

कहा कि यदि उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है, तो राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में संविधान की 5वीं अनुसूची और पंचायत उपबंध (अनुसूचित क्षेत्रों तक विस्तार) अधिनियम को लागू किया जाएगा। केजरीवाल ने यह भी गारंटी दी कि गुजरात की आदिवासी सलाहकार समिति का नेतृत्व मुख्यमंत्री के बजाय समुदाय के एक व्यक्ति द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव सत्तारूढ़ बीजेपी और AAP के बीच सीधा मुकाबला होगा। केजरीवाल ने यह भी कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (AAP) गुजरात में सत्ता में आती है, तो प्रत्येक आदिवासी गांव में एक अच्छा सरकारी स्कूल और एक मोहल्ला क्लिनिक खोला जाएगा। इसके अलावा आदिवासियों के मुफ्त इलाज के लिए क्षेत्र में मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल भी स्थापित किए जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement