Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्या अभी भी नाराज हैं अनिल विज? पूर्व मंत्री के आवास पर पहुंचे खट्टर, गले मिले और गुलाल भी लगाया

भाजपा ने लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले इस महीने खट्टर को हटाकर ओबीसी नेता सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बना दिया था। विज को सैनी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली थी, हालांकि कहा जाता है कि उनका नाम मंत्रियों की प्रारंभिक सूची में शामिल था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 26, 2024 11:59 IST
manohar lal khattar anil vij- India TV Hindi
Image Source : X- @MLKHATTAR मनोहर लाल खट्टर और अनिल विज

अंबाला: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज से मिलने के 3 दिन बाद सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी यहां उनसे मुलाकात की और होली की शुभकामनाएं दीं। चंडीगढ़ से करनाल जा रहे खट्टर विज के अंबाला छावनी स्थित आवास पर रुके। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को गले लगाया और होली की शुभकामनाएं दीं।

फैसला लेते वक्त सलाह-मशविरा नहीं करने पर नाराजगी

इससे पहले शुक्रवार को, सैनी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विज से मुलाकात की थी, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह इस बात से नाराज हैं कि पार्टी ने खट्टर को मुख्यमंत्री पद से हटाने का फैसला करते समय उनसे सलाह-मशविरा नहीं किया था। विज से मुलाकात के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत में खट्टर ने कहा कि वह चंडीगढ़ से करनाल जा रहे थे। खट्टर ने कहा, "मैं होली के अवसर पर उन्हें शुभकामनाएं देने आया था।" उन्होंने कहा कि हम लंबे समय तक कैबिनेट सहयोगी रहे और मुलाकात के दौरान हमने कुछ पुरानी यादें साझा कीं।

खट्टर से पूछा गया कि क्या विज नाराज हैं, तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। खट्टर ने यह भी कहा कि वह नियमित अंतराल पर उनसे मिलते रहे हैं। खट्टर ने कहा, ‘‘राज्य में हालिया घटनाक्रम के बाद भी मेरी उनसे मुलाकात हुई, हमारी फोन पर भी बातचीत होती रही है।’’

मैं आशीर्वाद लेने आया हूं- CM सैनी

शुक्रवार को यहां विज के आवास पर उनसे मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री सैनी ने कहा था, "मैं यहां उनका आशीर्वाद लेने आया हूं। वह हमारे वरिष्ठ नेता हैं और उनके मार्गदर्शन में हमें हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतनी हैं।" भाजपा ने लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले इस महीने खट्टर को हटाकर ओबीसी नेता सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बना दिया था।

मंत्रियों की लिस्ट में शामिल था अनिल विज का नाम

विज को सैनी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली थी, हालांकि कहा जाता है कि उनका नाम मंत्रियों की प्रारंभिक सूची में शामिल था। इस महीने की शुरुआत में सैनी के शपथ ग्रहण समारोह के दिन खट्टर से पूछा गया था कि क्या विज का नाम उपमुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल था, तो उन्होंने कहा, “मंत्रियों को आज शपथ लेनी थी और उनका (विज) नाम सूची में शामिल था, लेकिन वह नहीं आए।”

यह भी पढ़ें-

रणदीप हुड्डा को नहीं मिला टिकट, अटकलों पर लगा विराम, हरियाणा में BJP ने सभी 10 सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी

नायब कैबिनेट में विभागों का हुआ बंटवारा, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी; देखें पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement