Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

वायनाड के एक और किसान ने की आत्महत्या

केरल में एक और किसान की आत्महत्या का मामला सामने आया है। यहां पुल्लप्पी जिले में 55 वर्षीय एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

PTI Reported by: PTI
Published on: July 10, 2019 16:19 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

वायनाड (केरल): केरल में एक और किसान की आत्महत्या का मामला सामने आया है। यहां पुल्लप्पी जिले में 55 वर्षीय एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान पुल्लापल्ली गांव निवासी अंकितन के तौर पर हुई है। बताया जाता है कि उसने मंगलवार को जहरीला पदार्थ खा लिया था। इसके बाद परिजनों ने उसे अस्पताल में दाखिल कराया जहां बुधवार सुबह अंकितन ने दम तोड़ दिया।

मई में वायनाड के कर्ज में डूबे 53 वर्षीय किसान दिनेश कुमार ने जहरीला पदार्थ खाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। दिनेश ने तीन बैंकों से 10 लाख रुपये का कर्ज लिया था और वह कथित तौर पर बैंकों की वसूली की कार्यवाही का सामना कर रहा था व तभी उसने आत्महत्या करने का कदम उठाया। दिनेश की आत्महत्या के बाद वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखकर मृतक के परिवार को सहायता देने की मांग की।

राहुल ने 28 मई को लिखे अपने पत्र में कहा था कि आत्महत्या की इस घटना से वह ‘‘बेहद दुखी’’ हैं। उन्होंने राज्य सरकार से मृतक परिवार को आर्थिक मदद देने के साथ मामले में जांच कराने का अनुरोध किया।

राहुल गांधी के इस पत्र के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे को संसद में उठाए जाने की आवश्यकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement