Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Coronavirus: बंगाल के पुरुलिया में 14 दिन तक पेड़ पर रहेंगे चेन्नई से गांव पहुंचे 7 युवक

पश्चिम बंगाल के गांव में अब युवकों ने पेड़ की डालों पर बनाए गए मचान पर सेल्फ क्वारेंटाइन के तहत 14 दिनों के लिए रहने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2020 15:05 IST
Coronavirus Updates, Coronavirus Chennai, Coronavirus Purulia, Purulia Tree Quarantine - India TV Hindi
पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में 14 दिन तक पेड़ पर रहेंगे चेन्नई से गांव पहुंचे 7 युवक | India TV

कोलकाता: कोरोना वायरस के खौफ के चलते तमाम लोग अपने पैतृक स्थानों की तरफ लौट रहे हैं। इसी कड़ी में चेन्नई से 7 युवक पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में स्थित अपने गांव पहुंचे। इस गांव में अब युवकों ने पेड़ की डालों पर बनाए गए मचान पर सेल्फ क्वारेंटाइन के तहत 14 दिनों के लिए रहने का फैसला किया है। बताते हैं कि यहां पर अक्सर हाथियों का हमला होता रहता है, इसलिए पेड़ में ऊंची जगह पर इन युवकों के लिए मचान का निर्माण किया गया है।

14 दिन तक क्वारंटाइन नियम का पालन करेंगे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के निवासी ये युवक चेन्नई में मजदूरी किया करते थे। ये सभी जिले के बलरामपुर थाना इलाके में पड़ने वाले डांगीही गांव के निवासी हैं। घर में रहने के लिए अलग जगह न होने के चलते इन्होंने पेड़ पर रहने का फैसला किया है। इस तरह ये खुद तो सुरक्षित रहेंगे ही, साथ ही 14 दिन के आवश्यक क्वारंटाइन नियम का भी पालन कर लेंगे। 

केंद्र ने बंगाल को भेजी 10 हजार टेस्टिंग किट
केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए 10,000 परीक्षण किट नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से भेज दी थीं। शुक्रवार को ये नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कॉलरा एंड एंटरिक डिसीज (NICED) की वायरोलॉजी लैब में पहुंची। NICED के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य में विभिन्न कोरोना वायरस परीक्षण प्रयोगशालाओं में किट भेजने की व्यवस्था की जा रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में परीक्षण किट की कमी की शिकायत की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement