1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली सरकार फिर घर-घर बेचेगी प्याज, अधिकारियों को बिक्री शुरू करने का निर्देश

दिल्ली सरकार फिर घर-घर बेचेगी प्याज, अधिकारियों को बिक्री शुरू करने का निर्देश

प्याज की कीमत में अचानक आयी वृद्धि के बाद दिल्ली सरकार ने बुधवार को अधिकारियों को प्याज की बिक्री को फिर से शुरू करने का निर्देश दिया है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक हफ्ते में प्याज की खुदरा कीमत में 45 फीसदी की वृद्धि हुई है।

Bhasha Bhasha
Published on: November 06, 2019 23:04 IST
Onion- India TV Hindi
Onion

नयी दिल्ली: प्याज की कीमत में अचानक आयी वृद्धि के बाद दिल्ली सरकार ने बुधवार को अधिकारियों को प्याज की बिक्री को फिर से शुरू करने का निर्देश दिया है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक हफ्ते में प्याज की खुदरा कीमत में 45 फीसदी की वृद्धि हुई है। प्याज की कीमत 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गयी है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 1 अक्टूबर को यह दर 55 रुपये प्रति किलोग्राम थी। 

इस बीच, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि लोगों को 80-100 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। केजरीवाल को लिखे अपने पत्र में गुप्ता ने प्याज के दामों में बढ़ोतरी को लेकर क्षोभ व्यक्त किया है। वहीं, एक बयान के अनुसार, दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बुधवार को प्याज की कीमतों में अचानक वृद्धि के मुद्दे की समीक्षा के लिए विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। 

हुसैन ने एजेंसियों को सचल वाहन के माध्यम से प्याज की समय पर, नियमित और पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एक दूसरे के साथ समन्वय करने का भी निर्देश दिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment