1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. TMC नेता केडी सिंह को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग का है आरोप

TMC नेता केडी सिंह को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग का है आरोप

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के बाद हिरासत में लिया गया है।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: January 13, 2021 13:22 IST
KD Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) मनी लॉन्ड्रिंग केस: पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह हिरासत में

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद और दिग्गज नेता केडी सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मामले में हिरासत में लिया गया है। केडी सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया गया था इसके बाद हिरासत में ले लिया गया। ईडी की ओर से इससे पहले भी केडी सिंह की संपत्ति को सीज किया गया था। जून, 2019 अलकेमिस्ट ग्रुप के मालिक केडी सिंह से जुड़ी कंपनी की 239 करोड़ रुपए की संपत्तियां अटैच की थी। ईडी ने 1,900 करोड़ रुपए के घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच को लेकर यह कार्रवाई की थी। सिंह की करीब 239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी, जिसमें रिजॉर्ट, शोरूम और बैंक खाते भी शामिल थे। केडी सिंह के ठिकानों पर ईडी पहले भी छापेमारी कर चुकी है।

बता दें कि केडी सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इन्फ्रा रियलटी लिमिटेड पर ED ने 2016 में केस दर्ज किया था और ये मामला PMLA के तहत दर्ज किया गया था। आरोप था कि इस कंपनी ने लोगों को करीब 1900 करोड़ रुपये का चूना लगाया था। SEBI की ओर से कंपनी, इसके डायरेक्टर और शेयर होल्डर्स पर मामला दर्ज किया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment