1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. फारुख अब्दुल्ला की तस्वीरें आई सामने, 7 महीने बाद सार्वजनिक तौर पर दिखे

फारुख अब्दुल्ला की तस्वीरें आई सामने, 7 महीने बाद सार्वजनिक तौर पर दिखे

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत लगाए गए आरोप शुक्रवार को हटा दिए। राज्य के गृह सचिव शालीन काबरा ने एक आदेश में कहा कि 17 सितम्बर को अब्दुल्ला पर लगाया गया पीएसए को हटा दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 13, 2020 16:19 IST
National Conference MP Farooq Abdullah- India TV Hindi
Image Source : TWITTER National Conference MP Farooq Abdullah

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत लगाए गए आरोप शुक्रवार को हटा दिए। राज्य के गृह सचिव शालीन काबरा ने एक आदेश में कहा कि 17 सितम्बर को अब्दुल्ला पर लगाया गया पीएसए को हटा दिया गया है।

PSA हटाए जाने के बाद  फारुक अब्दुल्ला ने कहा मैं राज्य के लोगों और बाकी नेताओं और देश के बाकी हिस्सों के लोगों का आभारी हूं जिन्होंने हमारी आजादी के लिए बात की। यह आजादी तब पूरी होगी जब सभी नेता रिहा होंगे। मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार सभी को रिहा करने की कार्रवाई करेगी।

फारुख अब्दुल्ला 15 सितंबर 2019 से नजरबंद थे और पहले उन्हें 3 महीने के लिए नजरबंद किया गया था लेकिन बाद में उस अवधि को बढ़ाया गया और अब इसे हटाने का फैसला हुआ है। इससे पहले केंद्र ने बुधवार को संसद में कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में 396 लोगों को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X