1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM मोदी ने कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता की, विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर ली जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता की, विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर ली जानकारी

प्रधानमंत्री मोदी नियमित रूप से मंत्रिपरिषद की बैठकें करते हैं जिनमें मंत्री महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रस्तुति देते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 28, 2021 22:46 IST
Narendra Modi, Narendra Modi Cabinet, Narendra Modi Cabinet Meeting- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन और निगरानी पर प्रस्तुति दी गई। घटनाक्रम से परिचित सूत्रों ने बताया कि 2 मंत्रियों ने विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन पर प्रस्तुति दी। केंद्रीय मंत्रिपरिषद में 7 जुलाई को हुए फेरबदल और विस्तार के बाद से यह चौथी बैठक थी। पिछली बैठक के दौरान 14 सितंबर को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दक्षता और समय प्रबंधन पर प्रस्तुति दी थी।

14 सितंबर को भी हुई थी कैबिनेट की बैठक

बता दें कि मंत्रिपरिषद की 14 सितंबर की बैठक के बाद सूत्रों ने कहा था कि यह एक ‘चिंतन शिविर’ की तरह था तथा शासन में और सुधार के लिए इस तरह के सत्र आगे भी आयोजित किए जाएंगे। पिछली बैठक में इसको लेकर भी चर्चा की गई थी कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ किस तरह और प्रभावी ढंग से लोगों तक पहुंचाया जाए। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी नियमित रूप से मंत्रिपरिषद की बैठकें करते हैं जिनमें मंत्री महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रस्तुति देते हैं। इन बैठकों से मंत्रियों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की ताजा जानकारी मिलने में मदद मिलती है।

35 विशेष गुणों वाली फसल किस्में राष्ट्र को समर्पित
इसके पहले पीएम मोदी ने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद द्वारा विकसित 35 विशेष गुणों वाली फसल किस्मों को राष्ट्र को समर्पित किया। इन किस्मों का विकास जलवायु परिवर्तन और कुपोषण की दोहरी चुनौतियों से निपटने के उद्देश्य से किया गया है। मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रायपुर के बरौंडा स्थित राष्ट्रीय जैविक तनाव सहिष्णुता संस्थान के नए परिसर का उद्घाटन किया तथा 35 फसलों की विशेष गुणों वाली किस्मों को राष्ट्र को समर्पित किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन ICAR के सभी संस्थानों, राज्य और केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालयों तथा कृषि विज्ञान केंद्र में किया गया।

Click Mania
bigg boss 15