Monday, May 13, 2024
Advertisement

J&K: सेना को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर, एक ने किया सरेंडर

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच रातभर चली गोलीबारी रविवार को समाप्त हुई। सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: September 10, 2017 21:10 IST
shopian- India TV Hindi
shopian

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच रातभर चली गोलीबारी रविवार को समाप्त हुई। सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस के बयान में कहा गया, "शोपियां के बरबुग क्षेत्र में शनिवार शाम को आतंकवादियों और पुलिस एवं सुरक्षा बलों के बीच हुए मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया।"

बयान में कहा गया कि एक विशिष्ट जानकारी मिलने के बाद 44 राष्ट्रीय राइफल्स ने पुलिस के साथ मिलकर बरबुग क्षेत्र में एक खोजी अभियान चलाया लेकिन उन पर हमला हुआ जिसके बाद उन्होंने जवाबी कार्रवाई शुरू की।

बयान में कहा गया, "मारे गए आतंकवादियों की पहचान अल्ताफ अहमद राठर एवं तारिक अहमद भट और आत्मसमर्पण करने वाले तीसरे आतंकवादी की पहचान आदिल हुसैन डार के रूप में हुई है। मौके पर से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए।"

बयान में कहा गया, "मारे गए दोनों आतंकवादी शोपियां शहर के इमाम साहब बाजार में विशेष पुलिस अधिकारी खुर्शीद अहमद गनाई पर हुए हमले में भी शामिल थे।" बयान में कहा गया, "भट सुरक्षा बल के काफिले एवं उप-निरीक्षक गौहर अहमद मल्ला पर हुए हमले और एक बैंक डकैती में भी शामिल था।"

यह अभियान शनिवार को शाम लगभग 5.30 बजे शुरू हुआ। सेना के उत्तर कमान ने ट्वीट कर कहा, "शोपियां में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया। भट आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement