Saturday, May 11, 2024
Advertisement

किसान महापंचायत में 'योगी भगाओ, यूपी बचाओ' और 'मोदी भगाओ, देश बचाओ' के नारे लगे

मुजफ्फरनगर में रविवार को किसानों की महापंचायत हुई, जहां मंच से सियासी नारेबाजी हुई। किसान महापंचायत के मंच पर 'योगी भगाओ, यूपी बचाओ' और 'मोदी भगाओ, देश बचाओ' के नारे लगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2021 20:58 IST
किसान महापंचायत में 'योगी भगाओ, यूपी बचाओ' और 'मोदी भगाओ, देश बचाओ' के नारे लगे- India TV Hindi
किसान महापंचायत में 'योगी भगाओ, यूपी बचाओ' और 'मोदी भगाओ, देश बचाओ' के नारे लगे

मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश): मुजफ्फरनगर में रविवार को किसानों की महापंचायत हुई, जहां मंच से सियासी नारेबाजी हुई। किसान महापंचायत के मंच पर 'योगी भगाओ, यूपी बचाओ' और 'मोदी भगाओ, देश बचाओ' के नारे लगे। मंच से सतनाम सिंह ने यह नारा लगाया। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुजफ्फरनगर में हुई ‘किसान महापंचायत’ को रविवार को ‘‘चुनाव रैली’’ करार दिया।

भाजपा ने इसके आयोजकों पर उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीति करने का आरोप लगाया। केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा रविवार को आयोजित ‘किसान महापंचायत’ में उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्यों से हजारों किसानों ने भाग लिया। 

भाजपा के किसान मोर्चा प्रमुख एवं सांसद राजकुमार चाहर ने एक बयान में दावा किया कि ‘महापंचायत’ के पीछे का एजेंडा राजनीति से जुड़ा है, न कि किसानों की चिंताओं से। उन्होंने कहा कि यह किसान महापंचायत नहीं, बल्कि राजनीतिक एवं चुनावी बैठक थी तथा विपक्ष और संबंधित किसान संगठन राजनीति करने के लिए किसानों का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

चाहर ने दावा किया कि किसी अन्य सरकार ने किसानों के लिए इतना काम नहीं किया है, जितना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पिछले सात साल में किया है। केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले नौ महीने से दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement