Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Ashok Gehlot: अशोक गहलोत को चाहिए दोनों हाथों में लड्डू! मुख्यमंत्री रहते हुए बनना चाहते हैं कांग्रेस अध्यक्ष -सूत्र

कांग्रेस आलाकमान देश की सबसे पुरानी पार्टी के लिए अध्यक्ष ढूंढ रही है। पार्टी को शायद अशोक गहलोत के रूप में अध्यक्ष मिल भी गया है, लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी का अध्यक्ष बनने के लिए अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने को फिलहाल तैयार नहीं दिख रहे हैं।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Sushmit Sinha Updated on: September 22, 2022 6:23 IST
Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI Ashok Gehlot

Highlights

  • अशोक गहलोत को चाहिए दोनों हाथों में लड्डू
  • मुख्यमंत्री रहते हुए बनना चाहते हैं कांग्रेस अध्यक्ष
  • पायलट चाहते हैं गहलोत का इस्तीफा!

कांग्रेस में इन दिनों अध्यक्ष पद को लेकर घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस आलाकमान देश की सबसे पुरानी पार्टी के लिए अध्यक्ष ढूंढ रही है। पार्टी को शायद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के रूप में अध्यक्ष मिल भी गया है, लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी का अध्यक्ष बनने के लिए अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने को फिलहाल तैयार नहीं दिख रहे हैं। सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि अशोक गहलोत कुछ वक्त के लिए राजस्थान का मुख्यमंत्री रहते हुए कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनना चाहते हैं। कुल मिला कर कहें तो अशोक गहलोत को दोनों हाथों में लड्डू चाहिए। हालांकि, इस पर गांधी परिवार तैयार होगा इस पर कुछ कह पाना फिलहाल मुश्किल है। 

बजट पेश होने तक रहना चाहते हैं सीएम

सूत्रों की मानें तो राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य के आगामी बजट के पेश होने तक सूबे की मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहना चाहते हैं। अगर ऐसा होता है तो अशोक गहलोत राजस्थान विधानसभा में अपना 10वां बजट पेश करेंगे। खबर है कि अशोक गहलोत 27 या 28 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। 

पायलट चाहते हैं इस्तीफा!

एक तरफ जहां अशोक गहलोत फिलहाल सीएम पद के साथ कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बने रहना चाहते हैं। तो वहीं सूत्र बताते हैं कि राजस्थान में कांग्रेस के दूसरे खेमे के मुखिया सचिन पायलट चाहते हैं कि अशोक गहलोत पार्टी का अध्यक्ष बनने से पहले अपने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दें। दरअसल, सचिन पायलट को पता है कि एक बार अगर गहलोत कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बन गए तो फिर उनकी इच्छा के विरुद्ध उनसे कुछ करवाना लगभग नामुमकिन हो जाएगा। इसके अलावा एक तर्क ये भी दिया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी फिलहाल गहलोत की नाराजगी का जोखिम नहीं उठाना चाहती है, इसलिए इसकी पूरी संभावना है कि वह गहलोत को नाराज करने वाला कोई काम नहीं करेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement