Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Live: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi Live: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 30, 2022 0:10 IST
Breaking News Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News Live Updates

Breaking News in Hindi Live: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 28 OCT 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 7:48 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चली गई सपा नेता आजम खान की विधायकी

    सपा नेता आजम खान को बड़ा झटका लगा है। भड़काऊ भाषण मामले में 3 साल की सजा होने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है। रामपुर की विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया है।

  • 4:05 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बोरीवली में गिरी तीन मंजिला इमारत, कई गाड़ियां दबीं

    बोरीवली पश्चिम वजीरा नाका के पास एक तीन मंजिला इमारत गिर गई। इमारत के नीचे खड़ी चार से 5 गाड़ियां मलबे में दबी हैं। इमारत का मलबा गाड़ी के ऊपर गिरने से सभी गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इस घटना में किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है। घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मलवा हटाने का काम कर रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक जो बिल्डिंग गिरी है वह पुरानी है, उसे खाली करा लिया गया था, और तोड़ने का काम शुरू था। इसी दौरान इमारत अचानक रोड की तरफ गिर गई। (रिपोर्ट: जय प्रकाश सिंह)

  • 2:18 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात: पूर्व सीएम वाघेला के बेटे कांग्रेस में शामिल

    गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्रसिंह वाघेला कांग्रेस में शामिल हो गए।

  • 1:39 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' अभियान की तारीख गलत

    दिल्ली: एलजी हाउस के सूत्रों ने कहा है कि AAP के मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली की जनता से झूठ बोला कि 28 अक्टूबर को 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' अभियान शुरू किया जाना है। सीएम केजरीवाल द्वारा एलजी को भेजी गई फाइल में योजना के लिए 31 अक्टूबर की तारीख का स्पष्ट उल्लेख है।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    परियोजनाओं का उद्घाटन अपने आप में बड़ा रिकॉर्ड: राजनाथ

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख में परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरा संबोधन में कहा कि 'एकसाथ इतनी बड़ी संख्या में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन होना अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है। ये सभी निर्माण कार्य नए भारत को प्रकृति के रास्ते पर तेजी से आगे ले जाने में बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे, ऐसा मेरा पक्का विश्वास है।' 

  • 1:30 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राजनाथ सिंह लेह में, कई परियोजनाएं शुरू कीं

    लद्दाख: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज लेह में श्योक सेतु सहित 75 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

  • 12:25 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हमने 26/11 हमले के अपराधियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया: जयशंकर

    मुंबई: विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सदस्य संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की विशेष बैठक के लिए होटल ताजमहल पैलेस पहुंचे। इस दौरान उन्होंने होटल में 26/11 स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'हमने 26/11 हमले के मास्टरमाइंड और अपराधियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया है। इस स्थल पर UNSC की आतंकवाद-रोधी समिति का एक साथ आना विशेष और महत्वपूर्ण है।' 

  • 12:07 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पतंजलि ने दी आत्मनिर्भरता की प्रेरणाः स्वामी रामदेव

    भारत को आत्मनिर्भर बनाने में पतंजलि की अहम भूमिका है। यह बात स्वामी रामदेव ने कही। उन्होंने कहा कि योग जीवन में बेहद जरूरी है। योग ही रोग भगाता है। हमने योग मूलक उद्योग स्थापित किया है और आज आत्मनिर्भरता की सबसे बड़ी प्रेरणा पतंजलि बना है। आत्मकुंठा से बाहर निकालकर दिशा दिखाने का काम पतंजलि कर रहा है। लाखों लोगों को रोजगार और करोड़ों लोगों को आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा पतंजलि ने दी है।

  • 10:55 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    आगामी 25 वर्ष देश में अमृत पीढ़ी के निर्माण के - पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि, "आजादी का अमृतकाल हमारे सामने हैं। आने वाले 25 वर्ष देश में एक अमृत पीढ़ी के निर्माण के हैं। ये अमृत पीढ़ी 'पंच प्राणों' के संकल्पों को धारण करके निर्मित होगी।"

  • 10:53 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    अब अपराधी इंटरस्टेट और इंटरनेशनल हो रहे - पीएम मोदी

    चिंतन शिविर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, अब अपराधी दूसरे राज्यों और देशों में बैठकर अपराध को अंजाम दे रहे हैं। जिसके लिए राज्यों और देशों की सुरक्षा एजेसियों आपस में तालमेल बढ़ाकर अपराध को रोकना है। जनता के मन में विश्वास को बनाए रखने के लिए सभी तरह के अपराधों पर लगाम लगाना अत्यंत जरूरी है। 

  • 10:50 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    राज्य आपस में तालमेल से काम करें - पीएम मोदी

    राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, राज्य एक-दूसरे से प्रेरणा लें। उन्होंने कहा कि, राज्यों को आपस में तालमेल के साथ काम करना चाहिए।

  • 10:48 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    राज्य की कानून व्यवस्था विकास कार्यों में सहयोगी - PM मोदी

    गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, राज्यों की अच्छी कानून व्यवस्था वहां के विकास से सीधा संबंध रखती है। जहां जितनी अच्छी कानून व्यवस्था होती है, वहां ज्यादा से ज्यादा निवेश आता है और राज्य के विकास और उन्नति में सहायक होता है।  

  • 10:46 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    देश में त्यौहार शांति और सौहार्द से मनाये गए - पीएम मोदी

    राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "हाल-फिलहाल में देश में कई त्यौहार मनाये गए। यह सभी त्यौहार शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्वक मनाए गए। 

  • 10:17 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    लेह में श्योक सेतु के लिए रवाना हुए रक्षामंत्री

    लेह (लद्दाख): रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह श्योक सेतु के लिए रवाना हुए। इस दौरान उनके साथ डीजी बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौधरी भी हैं। रक्षा मंत्री वहां पर 75 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

  • 9:43 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    आज देश के लिए जीने की जरूरत है - आचार्य बालकृष्ण

    पतंजलि योगपीठ के एक कार्यक्रम में बोलते हुए हुए आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि, "आज स्वामी रामदेव के नेतृत्व में इतिहास रचा जा रहा है। पतंजलि योगपीठ से जुड़े हुए सभी लोग देश के लिए जीवन जी रहे हैं।" उन्होंने कहा कि आज देश की उन्नति और विकास के लिए समस्त देशवासियों को अपनी भूमिका तय करने का समय है।   

  • 9:37 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    गुलामी के निशानों को मिटाने में मदद करेगा पतंजलि - स्वामी रामदेव

    हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ के एक कार्यक्रम में बोलते हुए हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि, "15 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुलामी की निशानियों को मिटाने की अपील की थी। इस अभियान में पतंजलि एक अहम भूमिका निभाएगा।" 

  • 9:28 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,208 नए मामले सामने आए

    भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,208 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 3,619 मरीज ठीक हुए।

  • 9:26 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मौलाना अबुल कलाम आजाद की मजार पर दी उन्हें श्रद्धांजलि

  • 9:09 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पत्नी को कार से टक्कर मारने वाला फिल्म प्रोड्यूसर गिरफ्तार

    फिल्म निर्माता कमल किशोर मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर अपनी पत्नी पर कार से टक्कर मारने का आरोप है। फिल्म प्रोड्यूसर की पत्नी ने अपने पति को प्रेमिका के साथ कार में रंगेहाथ पकड़ा था। इसके बाद उसने पत्नी को टक्कर मार दी थी। पत्नी को कार से मारने के आरोप में उसके खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद कल उसे अंबोली पुलिस ने हिरासत में लिया था। पुलिस ने पूछताछ के बाद फिर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

  • 8:33 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूएन की परमाणु निगरानी एजेंसी करेगी यूक्रेन में'डर्टी बम' से जुड़ी छानबीन

    संयुक्त राष्ट्र की परमाणु निगरानी करने वाली संस्था रूस के आरोपों के बाद इस सप्ताह यूक्रेन में दो स्थानों पर 'डर्टी बम' के उपयोग को लेकर 'स्वतंत्र सत्यापन' करेगी। रूस ने यूक्रेन पर मास्को के सैनिकों के खिलाफ 'डर्टी बम' जैसे खतरनाक हथियार का उपयोग करने की तैयारी का आरोप लगाया था।

  • 8:23 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मुंबई रेलवे पुलिस का ट्विटर अकाउंट हैक

    मुंबई रेलवे पुलिस का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। इस बात की जानकारी रेलवे पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट करके दी है।

  • 8:19 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दो दिनी चिंतन शिविर का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

    सूरजकुंड में सभी राज्यों के गृह मंत्रियों के 'चिंतन शिविर' का आज दूसरा दिन है। साइबर अपराध रोकने, महिलाओं की सुरक्षा और तटीय सुरक्षा सुनिश्चित करने सहित आंतरिक सुरक्षा के मुद्दों पर मंथन के लिए हो रहे इस ‘चिंतन शिविर’ में आज पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे। इससे पहले गुरुवार को अमित शाह ने संबोधित किया था। इस चिंतन शिविर में सभी राज्यों के गृह मंत्री हिस्सा ले रहे हैं। 

  • 8:05 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    Twitter खरीदते ही Elon Musk ने पराग अग्रवाल को CEO के पद हटाया

    टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद से कंपनी के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल को टर्मिनेट कर दिया है। इतना ही नहीं बल्कि इन दोनों को हेडक्वार्टर से बाहर भी निकलवा दिया है।

  • 8:03 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    वैश्विक मामलों में भारत की भूमिका बढ़ी: पुतिन

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के उन लोगों में से एक हैं जो अपने देश के हित में स्वतंत्र विदेश नीति का संचालन करने में सक्षम हैं। वह भारत को भारतीय लोगों के लिए आवश्यक दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं। भारत की भूमिका वैश्विक मामलों में बढ़ रही है। 

  • 8:01 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली-एनसीआर की हवा और बिगड़ी

    दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण बढ़ा। एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 329 (बहुत खराब) श्रेणी में है। तस्वीरें आनंद विहार और अक्षरधाम से हैं।

  • 8:00 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मुंबई के कुर्ला इलाके में लगी आग, देखें ​अग्निकांड की तस्वीरें

    कुर्ला इलाके के एक गोदाम में लेवल-2 की आग लग गई है। मुंबई दमकल विभाग का कहना है कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement