Monday, April 29, 2024
Advertisement

कुरुक्षेत्र में एमएसपी को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी, नेशनल हाइवे जाम; लंगर चालू

कुरुक्षेत्र में किसानों का धरना प्रदर्शन आज दूसरे दिन भी जारी है। यहां किसानों ने नेशनल हाइवे 44 को जाम कर रखा है। उनका कहना है कि सरकार जबतक उनकी मांगें नहीं मानती, तबतक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: June 13, 2023 10:27 IST
कुरुक्षेत्र में...- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी कुरुक्षेत्र में किसानों का प्रदर्शन

कुरुक्षेत्र के पिपली में किसानों ने नेशनल हाइवे-44 को आज दूसरे दिन भी जाम कर रखा है। न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच प्रशासन की ओर से किसानों के साथ बातचीत की देर रात की गई कोशिश भी नाकाम रही। किसानों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक जाम जारी रहेगा वहीं लंगर भी हाईवे पर ही शुरू कर दिया गया है।

मांगें माने तक हम यहीं बैठे रहेंगे-टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि जब तक सरकार हमारी मांगे नहीं मानेगी तब तक हम बैठे रहेंगे। लोकल कमेटी सरकार से बातचीत कर रही है देखते हैं क्या फैसला होता है। हम लोकल कमेटी के साथ हैं। जो वह फैसला लेंगे वही हमें मानना होगा। टिकैत का कहना था कि सभी लोग यही पूछते हैं कि आपने हाईवे जाम कर दिया लोग परेशान हो रहे हैं, यह नहीं देखते किसानों को उनकी फसल का रेट नहीं मिल रहा है।

मांगें नहीं मानी गई तो देशव्यापी आंदोलन होगा-टिकैत

टिकैत ने कहा, 'किसानों की मीटिंग हुई है जिसमें फैसला लिया गया है कि अगर प्रशासन 2 घंटे में  फैसला लेता है तो हमारी दो ही मांगें रहेगी। पहली मांग है सूरजमुखी की एमएसपी बढ़ाई जाए और गिरफ्तार किसानों को रिहा किया जाए। अगर 10:00 बजे के बाद यह पूरा मामला एसकेएम के पास चला जाएगा और फिर यह आंदोलन देशव्यापी हो जाएगा।' 

डीएम ने दिया धारा 144 लगाने का आदेश

कुरुक्षेत्र के जिलाधिकारी ने कुरुक्षेत्र जिले में शांति कानून व्यवस्था और यातायात की स्थिति बहाल रखने के लिए धारा 144 लगाने के आदेश दिए हैं। यह आदेश थाना सदर थानेसर/ पिपली चौक व अनाज मंडी पिपली के 2 किलोमीटर की परिधि में लागू रहेगा। इस आदेश के अंतर्गत ट्रैक्टर ट्राली-वाहन, लाठी-डंडे तलवार गंडासी आदि किसी भी तरह के घातक हथियार लेकर चलने , और पेट्रोल-डीजल बोतल में बिक्री पर भी प्रतिबंध रहेगा।

रिपोर्ट-अमित भटनागर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement