PM Modi Japan Visit: शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने जापान जाएंगे पीएम मोदी

PM Modi Japan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 सितंबर को शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जापान जाएंगे। बता दें कि नारा प्रीफेक्चर में एक चुनाव प्रचार भाषण देने के दौरान हमलावर ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 22, 2022 19:35 IST
Narendra Modi- India TV Hindi News
Narendra Modi

Highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 सितंबर को जाएंगे जापान
  • शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में होंगे शामिल
  • जापान के नारा में चुनाव प्रचार के दौरान मारी गई थी गोली

PM Modi Japan Visit: विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 27 सितंबर को जापान जाएंगे। यात्रा के दौरान पीएम मोदी जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से भी अलग से मुलाकात करेंगे। जापान के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने वाले शिंजो आबे का 8 जुलाई को निधन हो गया था। नारा प्रीफेक्चर में एक चुनाव प्रचार भाषण देने के दौरान हमलावर ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।

आबे के अंतिम संस्कार में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीज और कई अन्य विश्व नेता शामिल होंगे। रिपोटरें के अनुसार, टोक्यो के निप्पॉन बुडोकन में अबे के राजकीय अंतिम संस्कार में 6,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया था दुख

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा था कि मेरे प्रिय मित्रों में शुमार शिंजो आबे के दुखद निधन से मैं हैरान और दुखी हूं और इसे व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। वह एक शीर्ष वैश्विक राजनेता, एक उत्कृष्ट नेता और एक अद्भुत प्रशासक थे।

Latest India News

navratri-2022