Thursday, May 09, 2024
Advertisement

त्रिपुरा में चुनाव के दौरान हुई थी हिंसा, 18 घटनाओं में 21 लोगों को किया गया गिरफ्तार

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए कुल 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि 150 से अधिक लोगों को नोटिस दिया गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 18, 2023 23:27 IST
त्रिपुरा में चुनाव संपन्न- India TV Hindi
Image Source : ANI त्रिपुरा में चुनाव संपन्न

त्रिपुरा में गुरुवार से चुनावी हिंसा की 18 घटनाओं में कम से कम 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) गित्ते किरणकुमार दिनकरराव ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को हुए चुनाव में राज्य में 89.95 फीसदी वोटिंग हुई थी। उन्होंने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "16 फरवरी से अब तक हिंसा की 18 घटनाएं दर्ज की गई हैं और इसी के अनुसार पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई है।"

150 से अधिक लोगों को नोटिस दिया गया

उन्होंने कहा, "हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए कुल 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि 150 से अधिक लोगों को नोटिस दिया गया।" सीईओ ने बताया कि वोट के दिन छह घटनाएं हुईं। उन्होंने कहा कि सिपाहीजाला जिले में ज्यादातर घटनाएं दर्ज की गईं। उन्होंने दावा किया कि इस बार चुनाव संबंधी हिंसा की घटनाओं में भारी कमी आई है। 

कुछ बूथों पर दोबारा वोटिंग कराने की मांग

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट ने शनिवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर अमन चैन बनाए रखने में उनकी मदद मांगी। बीजेपी के दो उम्मीदवारों गोलाघाटी निर्वाचन क्षेत्र के हिमानी देबबर्मा और माताबारी के प्रणजीत सिन्हा रॉय ने कुछ बूथों पर दोबारा मतदान कराने की मांग की। 

बीजेपी और वाम-कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प

उन्होंने कहा, "हालांकि पर्यवेक्षकों ने इन बूथों की वेबकास्टिंग फुटेज की जांच के बाद उनकी मांगों को खारिज कर दिया गया। इस बीच, शनिवार को उनाकोटी जिले के कुमारघाट में बीजेपी और वाम-कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प हो गई, जिससे एक राजमार्ग को ब्लॉक कर दिया गया। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक उप-निरीक्षक समेत कुछ लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि इलाके में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। 

ये भी पढ़ें-

देवेंद्र फडणवीस बोले- MVA सरकार में ढाई साल बेकार गए, राहुल गांधी को लेकर कही ये बड़ी बातें

महाराष्ट्र में गरजे अमित शाह, शिवसेना प्रकरण और उद्धव ठाकरे पर भी ली चुटकी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement