Friday, April 26, 2024
Advertisement

Umesh Pal Murder Case: पुलिस को कैसे मिला उस्मान चौधरी का इनपुट, जानें एनकाउंटर की पूरी इनसाइड स्टोरी

यूपी पुलिस के साथ सोमवार सुबह साढ़े 5 बजे के लगभग उस्मान का एनकाउंटर हुआ है। प्रयागराज के जिस कौधारिया इलाके में ये एनकाउंटर हुआ, वहां से उस्मान का गांव मुश्किल से 4 किलोमीटर दूर है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 06, 2023 10:53 IST
शूटआउट के दौरान उमेश पाल पर सबसे पहले गोली चलाता उस्मान- India TV Hindi
Image Source : CCTV शूटआउट के दौरान उमेश पाल पर सबसे पहले गोली चलाता उस्मान

यूपी के उमेश पाल मर्डर केस में पुलिस फुल एक्शन मोड में है। उमेश पाल की हत्या का आरोपी शूटर उस्मान चौधरी एनकाउंटर में मार गिराया गया है।  उस्मान चौधरी ने शूटआउट के दौरान उमेश पाल पर सबसे पहले गोली चलाई थी।  CCTV फुटेज में वो गोली चलाता दिख रहा है। आज उससे पुलिस की मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से गोलियां चलीं। एनकाउंटर में एक सिपाही नरेंद्र भी घायल हो गया।  लेकिन उस्मान चौधरी को भी पुलिस की गोली लगी। लेकिन इस पूरे एनकाउंटर की इनसाउड स्टोरी इंडिया टीवी को पता लगी है।

 
एनकाउंटर से पहले की क्या है कहानी
उमेश पाल मर्डर केस में 2 आरोपी मार गिराए गए हैं। एनकाउंटर के बाद घायल उस्मान चौधरी को प्रय़ागराज के SRN अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। यूपी पुलिस के साथ सोमवार सुबह साढ़े 5 बजे के लगभग उस्मान का एनकाउंटर हुआ है। प्रयागराज के जिस कौधारिया इलाके में ये एनकाउंटर हुआ, वहां से उस्मान का गांव मुश्किल से 4 किलोमीटर दूर है। यहां से मध्य प्रदेश का बॉर्डर यानि रीवा जिला मात्र 50 किलोमीटर की दूरी पर है। यही वजह है कि आरोपी यहां से मध्य प्रदेश भाग गया था। वह लगातार एमपी और यूपी में अपनी लोकेशन बदल रहा था। आज सुबह उस्मान चौधरी किसी जानकर से मिलने आया था लेकिन उससे पहले ही पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई और वह मारा गया।

अतीक का बेटा असद अब भी फरार
इस मामले में पांच और आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। इनमें अतीक अहमद का बेटा असद भी है जिसके पास इस हत्याकांड की पूरी कमान थी। असद फरार है और ख़बर है कि उसे भगाने में मुख्तार अंसारी गैंग ने मदद की है। उस्मान चौधरी का एनकाउंटर प्रय़ागराज जिले में ही हुआ है। अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टर ने कहा कि उस्मान के शरीर पर गोली लगने के 2 स्पॉट दिखे हैं। उसकी मौत गोली लगने से ही हुई है। 

ये भी पढ़ें-

उमेश पाल हत्याकांड के शूटर का यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर, उस्मान चौधरी ढेर

'कहा था ना कि मिट्टी में मिला देंगे...', उमेश पाल के शूटर के एनकाउंटर पर BJP का रिएक्शन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement