Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Woman Claim On Parvati and Lord Shiva: 'मैं पार्वती का अवतार हूं, भगवान शिव से करूंगी शादी,' महिला के दावे से मचा हड़कंप

Woman Claim On Parvati and Lord Shiva: पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, महिला की पहचान हरमीत कौर के रूप में हुई है, जोकि मूल रूप से यूपी के लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र की रहने वाली है।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 06, 2022 13:57 IST
Woman Claim On Parvati and Lord Shiva- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Kailash Mansarovar Yatra Pic  

Highlights

  • यूपी के लखनऊ की एक महिला ने चौंकाने वाला दावा किया
  • कहा- देवी पार्वती का अवतार हूं और भगवान शिव से शादी करूंगी
  • पुलिस अधिकारियों को दी सुसाइड करने की धमकी

Woman Claim On Parvati and Lord Shiva: यूपी के लखनऊ की एक महिला ने चौंकाने वाला दावा किया है, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन भी परेशान हो गया है। ये महिला भारत-चीन सीमा के पास नाभीढांग के प्रतिबंधित क्षेत्र में अवैध रूप से रह रही थी। जब पुलिस उसको वहां से लेने पहुंची तो उसने सुसाइड करने की धमकी दे डाली। इस महिला का कहना है कि वह देवी पार्वती का अवतार है और भगवान शिव से शादी करेगी। 

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, महिला की पहचान हरमीत कौर के रूप में हुई है, जोकि मूल रूप से यूपी के लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र की रहने वाली है। ये महिला 10 मई को इनर लाइन परमिट पर आदि कैलाश-ओम पर्वत की यात्रा पर गई थी, उसके परमिट की वैलिडिटी 25 मई तक के लिए थी। लेकिन यात्रा के खत्म होने के बावजूद ये महिला गुंजी (कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग) में रुक गई। ये वह जगह है, जो एक प्रतिबंधित इलाका है और यहां बिना परमिट के नहीं रुक सकते हैं। 

महिला ने पुलिसकर्मियों को दी सुसाइड करने की धमकी

जब इस महिला को वापस लाने के लिए पुलिस की 3 सदस्यों की टीम पहुंची तो उसने लौटने से मना कर दिया और कहा कि वह तो पार्वती का अवतार है और कैलाश के स्वामी शिव से शादी करेगी और इलाके से नहीं लौटेगी। जब पुलिसवालों ने सख्ती करनी चाही तो महिला ने कह दिया कि वह सुसाइड कर लेगी। 

इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी परेशान हो गए और पुलिसकर्मियों को बिना महिला को साथ लिए वापस लौटना पड़ा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्राथमिक दृष्टि से महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement