Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

गुजरात चुनाव: दूसरे चरण में 68.70% मतदान, मोदी समेत कई वीआईपी ने डाले वोट

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में आज 68.70 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: December 14, 2017 21:40 IST
gujarat election voting- India TV Hindi
gujarat election voting

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में आज 68.70 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। चुनाव आयोग ने यह जानकारी दी। वरिष्ठ चुनाव उपायुक्त उमेश सिन्हा ने संवाददाताओं को बताया कि यह आंकड़ा बढ़ सकता है क्योंकि अभी ब्यौरा तैयार किया जा रहा है।

एक अधिकारी ने बताया, "लोगों को लंबी कतारों में लगे देखा गया और अंतिम आंकड़े बाद में उपलब्ध हो पाएंगे।" दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान हुआ। राज्य के उत्तरी व मध्य क्षेत्र के 14 जिले में 93 विधानसभा क्षेत्र में मतदान हुए।

दूसरे चरण में आज पीएम मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई विशिष्ट लोगों (वीआईपी) ने मतदान किया। मोदी ने अहमदाबाद जिले में साबरमती निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र में दोपहर के करीब वोट डाला। उन्होंने अहमदाबाद जिले के साबरमती विधानसभा क्षेत्र के एक स्कूल में बनाये गये मतदान केन्द्र पर एक पंक्ति में कुछ देर इंतजार करने के बाद अपना वोट डाला।

प्रधानमंत्री के वोट डालने के लिए आने पर लोगों ने ‘‘मोदी मोदी’’ के नारे लगाये। प्रधानमंत्री ने मतदान केन्द्र के बाहर सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों का अभिवादन किया और इसके बाद उन्होंने अपनी कार के फुट बोर्ड पर खड़े होकर भीड़ की तरफ हाथ हिलाया। प्रधानमंत्री की मां हीराबा ने गांधीनगर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

मोदी के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली तथा उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल समेत राज्य के कई नेताओं ने सुबह वोट डाले।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement