1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पीएम मोदी के जन्मदिन पर विपक्ष का विरोध, यूथ कांग्रेस, अकाली दल का प्रदर्शन

पीएम मोदी के जन्मदिन पर विपक्ष का विरोध, यूथ कांग्रेस, अकाली दल का प्रदर्शन

पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर बीजेपी जहां सेवा-समर्पण अभियान शुरू कर रही है वहीं विपक्षी दल इसे विरोध दिवस के तौर पर मना रहे हैं। युवा कांग्रेस ने आज के दिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2021 19:42 IST
पीएम मोदी के जन्मदिन पर विपक्ष का विरोध, यूथ कांग्रेस कर रही है प्रदर्शन- India TV Hindi
Image Source : FILE (प्रतीकात्मक तस्वीर) पीएम मोदी के जन्मदिन पर विपक्ष का विरोध, यूथ कांग्रेस कर रही है प्रदर्शन (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को जहां बीजेपी और अन्य समर्थक दल पूरे उत्साह के साथ मना रहे हैं वहीं विपक्ष इसे विरोध करने का एक अच्छा मौका मान रहा है और सरकार की नीतियों के खिलाफ उसे घेरने के अवसर के तौर पर देख रहा है। पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर बीजेपी जहां सेवा-समर्पण अभियान शुरू कर रही है वहीं विपक्ष का कोई दल इसे बेरोजगार दिवस के तौर पर मना रहा है तो कोई इसे ब्लैक फ्राइडे के तौर पर मना रहा है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की युवा ईकाई यूथ कांग्रेस, अकाली दल जगह-जगह प्रदर्शन कर रही है और अपना विरोध जता रही है। इनके अन्य विपक्षी दल भी जगह-जगह प्रदर्शन कर विरोध जता रहे हैं।

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की यूथ विंग पीएम मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय युवा बेरोजगार दिवस के तौर पर मना रही है। इस संबंध में युवा कांग्रेस की ओर से एक ट्वीट किया गया गया है। जिसमें कहा गया है 'आइए बेरोजगारी के खिलाफ राहुल जी की मुहिम को आगे बढ़ाएं, PM के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएं।' हालांकि राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं भी दी है। 

वहीं कभी एनडीए का घटक रही शिरोमणी अकाली दल पीएम मोदी के जन्मदिन पर 'ब्लैक फ्राइडे मार्च' का आयोजन कर रही है। इस दौरान अकाली दल के कार्यकर्ता विरोध मार्च निकाल रहे हैं और केंद्र की नीतियों का विरोध कर रहे हैं। उधर, लंबे अर्से से कृषि कानूनों के वापस लेने की मांग कर रहे किसान भी पीएम के जन्मदिन के मौके पर अपना आंदोलन तेज कर रहे हैं। किसान इस दौरान जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसके अलावा अन्य राज्यों में भी बीजेपी के विरोधी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी द्वारा मनाए जा रहे कार्यक्रमों की सफलता को अपने विरोध की आंच से ढंक देना चाहते हैं। विपक्षी दल इसे विरोध का एक ऐसा अवसर मान रहे हैं जिसके आधार पर वे अपनी ताकत का सरकार को अहसास दिला सके। खासतौर से जबकि अगले साल यूपी, पंजाब जैसे अहम राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं, विपक्षी दल अपने विरोध प्रदर्शनों के जरिए अपने जनाधार को मजबूत करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। 

Click Mania
bigg boss 15