Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

मप्र नगरीय निकाय चुनाव: भाजपा 25, कांग्रेस 15 स्थानों पर आगे

मध्य प्रदेश में 43 नगरीय निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार 25 स्थानों पर जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार 15 स्थानों पर आगे हैं। मतगणना भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच जारी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 16, 2017 15:02 IST
MP, counting- India TV Hindi
MP, counting

भोपाल: मध्य प्रदेश में 43 नगरीय निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार 25 स्थानों पर जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार 15 स्थानों पर आगे हैं। मतगणना भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच जारी है। राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, नगरीय निकायों के चुनाव की मतगणना का काम अंतिम चरण में है। राज्य के 43 नगरीय निकायों में से 25 पर भाजपा और 15 स्थानों पर कांग्रेस के उम्मीदवार अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। तीन स्थानों पर निर्दलीय दोनों दलों से आगे हैं।

मतगणना के रुझान के आधार पर भाजपा और कांग्रेस में उत्साह का माहौल है। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह जीत कार्यकर्ताओं के परिश्रम की जीत है।

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का कहना है कि कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा है, मगर अपेक्षा के अनुरूप नहीं, क्योंकि सरकारी मशीनरी का सत्ता पक्ष ने जमकर दुरुपयोग किया है।

ज्ञात हो कि 43 नगरीय निकाय के लिए 11 अगस्त को हुए मतदान में लगभग आठ लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। अध्यक्ष पद के लिए 161 और पार्षद पद के 2,133 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला आज होना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement